सीकर में दूसरे दिन भी अग्निपथ का विरोध जारी, SFI के नेतृत्व में युवाओं ने निकाली रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1223019

सीकर में दूसरे दिन भी अग्निपथ का विरोध जारी, SFI के नेतृत्व में युवाओं ने निकाली रैली

सेना भर्ती में अग्निपथ योजना को लागू करने का विरोध आज दूसरे दिन भी जारी है. सरकार ने इस साल एज लिमिट की बाध्यता को बढ़ा दिया है लेकिन इसके बाद भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.

युवाओं ने निकाली रैली

Sikar: सेना भर्ती में अग्निपथ योजना को लागू करने का विरोध आज दूसरे दिन भी जारी है. सरकार ने इस साल एज लिमिट की बाध्यता को बढ़ा दिया है लेकिन इसके बाद भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीकर में आज स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के नेतृत्व में सैंकड़ों युवाओं ने अग्निपथ के विरोध में आक्रोश रैली निकाली है. रैली एसके स्कूल ग्राउंड से शुरू होकर कलेक्ट्रेट पहुंची जहां युवाओं ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते ही केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका है.

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने सेना भर्ती में अग्निपथ और टीओडी योजना लागू कर देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है, जिसके विरोध में देश भर में युवा कहीं रेलवे पटरी पर बैठे हैं तो कहीं सड़कों पर जाम लगा रहे हैं. सरकार ने भले ही इस साल के लिए एज लिमिट बढ़ा दी है.

हमारी मांग है कि जब तक सेना की नौकरी को पहले की तरह से आयोजित नहीं करवाया जाता है और पदों को नहीं बढ़ाया जाता है तब तक हमारा आंदोलन लगातार जारी रहेगा. यदि समय रहते मांगे नहीं मानी जाती है तो स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ कई राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता और सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवा दिल्ली के लिए कुच करेंगे. जाखड़ ने कहा कि इस आंदोलन से यदि कोई भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचता है तो उसकी जिम्मेदार केवल केंद्र सरकार की होगी.

श्रीमाधोपुर में विरोध के दौरान पुलिस पर पत्थरबाजी
अग्निपथ योजना को लेकर विरोध के दौरान श्रीमाधोपुर में पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने हो गए. कुछ युवाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की और दुकानों में भी तोड़फोड़ कर सामान सड़क पर फेंककर आग लगा दी. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस जाब्ता मौजूद है. श्रीमाधोपुर में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन एटीएम सहित दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया. कई जगहों पर आग लगा दी गई, श्रीमाधोपुर में दहशत का माहौल रहा अतिरिक्त जाप्ता पहुंचा तब तक जमकर प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की है.

Reporter: Ashok Singh Shekhawat

यह भी पढ़ें - 

20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष चंद्रभान एक दिवसीय दौरे पर आए सीकर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news