सिरोही जिला अधिकारी की अभिनव पहल,छात्र-छात्रों के लिए मोबाइल शिक्षा वैन की शुरूआत

सिरोही में शिक्षा की अलख जगाने के लिए जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने नूतन पहल शुरू की है. 

सिरोही जिला अधिकारी की अभिनव पहल,छात्र-छात्रों के लिए मोबाइल शिक्षा वैन की शुरूआत
मोबाइल वैन के जरिए गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर वंचित छात्रों को पढ़ाई करवाई जा रही है.

साकेत गोयल, सिरोही: राजस्थान के सिरोही में शिक्षा की अलख जगाने के लिए जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने नूतन पहल शुरू की है. इस पहल से जिले में वंचित रहे छात्रों को एक बार फिर से पढ़ाई का नया मौका मिल रहा है. जिला कलेक्टर द्वारा जिले भर में आओ पढ़े हम नाम की एक मोबाइल वैन शुरू की गई है.   

ये भी पढ़ें: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए पूरी डिटेल

इस मोबाइल वैन के माध्यम से जिले के हर गांव-गांव, शहर-शहर जाकर जो छात्र शिक्षा से वंचित रह गए हैं. उन्हें पढाई के लिये प्रेरित किया जा रहा है. मोबाइल वैन के जरिए गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर वंचित छात्रों को पढ़ाई करवाई जा रही है. ऐसी पहल से जिले में शिक्षा से वंचित छात्रों के लिए एक उम्मीद की किरण जगी है. इस मोबाइल वैन के जरिए छात्र छात्राओं को पढ़ाने का कार्य किया जा रहा है.

इस अभियान में जिले की शिक्षा विभाग महिला व बाल विकास विभाग समेत विभिन्न विभागों का भी सहयोग मिल रहा है. जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने बताया कि शिक्षा से वंचित छात्रों का पूर्व में प्रशासन द्वारा चिन्हित कर एक सूची बनाई गई है. इन छात्रों को मोबाइल वैन गांव जाकर आंगनवाड़ी केंद्र पर पढ़ाई करवा कर उन्हें शिक्षा से जोड़ने का कार्य करेगी. जिसका उद्घाटन जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद व विधायक सयंम लोढ़ा  ने हरी झंडी दिखाकर किया. प्रशासन की इस पहल से जिले में शिक्षा व्यवस्था में सुधार की तरफ बढ़ाया एक कदम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: आज रिश्तेदारों से परेशान रहेंगे इस राशि के लोग, जानें किस उपाय से मिलेगी मुक्ति