अनूपगढ़: हाइड्रोलिक जांच की मांग को लेकर किसानों ने SDM ऑफिस का किया घेराव, 20 थानों की पुलिस पहुंची
Advertisement

अनूपगढ़: हाइड्रोलिक जांच की मांग को लेकर किसानों ने SDM ऑफिस का किया घेराव, 20 थानों की पुलिस पहुंची

Anupgarh Farmers Surrounded SDM Office: लुनिया माइनर और एनडी माइनर के किसानों का आज उपखंड कार्यालय पर गुस्सा फूटा है. दोनों माइनरो के किसानों ने उपखंड कार्यालय का घेराव करते हुए एक सभा का आयोजन किया. 

किसानों का आज उपखंड कार्यालय पर गुस्सा फूटा.

Anupgarh Farmers Surrounded SDM Office: लुनिया माइनर और एनडी माइनर के किसानों का आज उपखंड कार्यालय पर गुस्सा फूटा है. दोनों माइनरो के किसानों ने उपखंड कार्यालय का घेराव करते हुए एक सभा का आयोजन किया. किसानों ने बताया कि सिंचाई विभाग के द्वारा लुनिया माइनर और एनडी माइनर के मोघो को छोटा कर दिया गया है. पूर्व में किसानों ने लुनिया माइनर पर धरना प्रदर्शन किया था.

मोघो की हाइड्रोलिक जांच करवाने की मांग
धरना प्रदर्शन के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किसानों को लिखित आश्वासन दिया था कि मोघो की हाइड्रोलिक जांच करवाई जाएगी लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों के द्वारा लोगों की हाइड्रोलिक जांच नहीं करवाई गई. किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रशासन से मांग की है कि मोघो का साइज सही किया जाए और मोघो की हाइड्रोलिक जांच करवाई जाए.

जिले भर का जाप्ता रहा मौजूद
पूर्व में किसान लुनिया माइनर पर धरने पर बैठे हुए थे लेकिन धरने पर बैठने के बावजूद भी प्रशासन ने किसानों की सुनवाई नहीं की तो काफी संख्या में किसान उपखण्ड कार्यालय पहुंचे और प्रशासन का विरोध प्रदर्शन करते हुए एक सभा का आयोजन किया. सभा में किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के द्वारा किसानों पर झूठे मुकदमे करवाए जा रहे हैं और अगर झूठे मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो सिंचाई विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. सभा के दौरान वक्ताओं ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग जल्द नहीं मानी गई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: राशन कार्डधारकों को दिसंबर तक मिलेगा फ्री अनाज, मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर

उपखण्ड कार्यालय के गेटों पर लगाये बेरिकेट्स
लुनिया माइनर और एनडी के किसानों के द्वारा उपखंड कार्यालय का घेराव करने पर उपखंड कार्यालय के बाहर जिले भर का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि सुरक्षा और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगभग 20 पुलिस थानों का जाब्ता यहां बुलाया गया है. सुरक्षा की दृष्टि से उपखंड कार्यालय के दोनों गेटों पर पुलिस प्रशासन की ओर से बैरिकेड लगाए गए.

सभा में ये रहे मौजूद
किसानों के द्वारा उपखंड कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए एक सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में विधायक संतोष बावरी, जिला परिषद के पूर्व सदस्य सुनील गोदारा, पंचायत समिति सदस्य रामादेवी बावरी, ग्राम पंचायत 9 एलएम की ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष मदन श्योराण, किसान नेता जगदीश राव, ओम तंवर, पंचायत समिति सदस्य विनोद पंवार, इंद्राज श्योराण, सुरेंद्र बिश्नोई, किसान नेता राजू जाट, किसान नेता सत्यप्रकाश सिंयाग, युद्धवीर सिंह, मूलाराम सिंगाठिया, गुरविंद्र जाखड़, रामचन्द्र गौदारा, आदु खाती, बंशी लाल लदोईया, पृथ्वी मण्डा, ओम गेदर,सतविंदर सिंह बराड़, पूर्व डायरेक्टर बशीर सिंह ओढ़, रतनाराम कूकना,रामप्रताप राव सहित किसान नेता और किसान मौजूद रहे.

Reporter-Keldeep Goyal

Trending news