अनूपगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द, वार्ड नंबर 23 में पार्षद पद के लिए होंगे उपचुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2300606

अनूपगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द, वार्ड नंबर 23 में पार्षद पद के लिए होंगे उपचुनाव

Rajasthan News: अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 23 में उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन जमा करवाए गए थे. बुधवार को रिटर्निंग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा ने नामांकनों की जांच की, तो कांग्रेस की प्रत्याशी अंजू बाला के नामांकन में कमी पाई जाने के कारण कैंसिल कर दिया. 

Anupgarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 23 के पार्षद की मौत के बाद पार्षद पद के लिए उपचुनाव चुनाव होने जा रहे थे. उपचुनाव को लेकर 18 जून को प्रत्याशियों के नामांकन जमा करवाए गए थे. भाजपा से कौशल्या और कांग्रेस से अंजू बाला ने अपने नामांकन जमा करवाए थे. बुधवार को जमा करवाएंगे नामांकनों की समीक्षा की गई. समीक्षा के दौरान पाया गया कि कांग्रेस प्रत्याशी अंजू बाला पत्नी पवन कुमार और उनके प्रस्थापक सुभाष चंद्र पुत्र भादर राम का नाम अद्यतन ( अप टू डेट) निर्वाचन नामावली में पंजीकृत नहीं है. प्रत्याशी अंजू बाला और उनके प्रस्थापक का नाम पंजीकृत नहीं होने के कारण निर्वाचन आयोग के नियमानुसार नामांकन को कैंसिल कर दिया गया है. 

21 जून दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लेने का समय
रिटर्निंग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अंजू बाला के नामांकन में प्रस्थापक सुभाष चंद्र और स्वयं अंजू बाला का अप टू डेट निर्वाचन नामावली में नाम पंजीकृत नहीं पाया गया. उन्होंने बताया कि 21 जून दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लेने का समय है. अब संभावना व्यक्त की जा रही है कि वार्ड नंबर 23 में निर्विरोध पार्षद चुना जाएगा.

वार्ड 23 में उपचुनाव के लिए जमा हुए थे 2 नामांकन
उन्होंने बताया कि वार्ड नम्बर 23 में पार्षद पद के उपचुनाव के लिए कुल 2 नामांकन जमा हुए थे, मगर एक प्रत्याशी का नामांकन कैंसिल होने कारण अब भाजपा प्रत्याशी कौशल्या का नामांकन रह गया है. उन्होंने बताया कि अब 21 जून 2024 को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लेने का समय है. आपको बता दें कि अगर 21 जून को तय समय के अनुसार नामांकन वापस नहीं लिया जाता है, तो संभावना है कि वार्ड नम्बर 23 में पार्षद निर्विरोध बन जाएगा. 

ये भी पढ़ें- जयपुर समेत इन 5 शहरों में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए क्या है प्रक्रिया

Trending news