Suratgarh News, Sriganganagar: जैतसर पर बास्केटबॉल और वॉलीबाल कोर्ट हो रहा तैयार, ग्रामीणों को होगा फायदा
topStories1rajasthan1461470

Suratgarh News, Sriganganagar: जैतसर पर बास्केटबॉल और वॉलीबाल कोर्ट हो रहा तैयार, ग्रामीणों को होगा फायदा

राजस्थान के श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में ग्राम पंचायत जैतसर में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए एसएफसी योजना के तहत वॉलीबाल और बास्केटबॉल कोर्ट बनाए जा रहे हैं.

Suratgarh News, Sriganganagar: जैतसर पर बास्केटबॉल और वॉलीबाल कोर्ट हो रहा तैयार, ग्रामीणों को होगा फायदा

Suratgarh News, Sriganganagar:  राजस्थान के श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में ग्राम पंचायत जैतसर में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए वॉलीबाल और बास्केटबॉल कोर्ट बनाए जा रहें हैं. सब कुछ ठीक रहा तो अगले महीने से खिलाड़ी इन कोर्ट पर दोनों खेल खेलते नजर आएंगे. 

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में ग्राम पंचायत जैतसर की तरफ से एसएफसी योजना के तहत वॉलीबाल कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है, तो मनरेगा योजना के अंतर्गत बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण हो रहा है. ग्राम पंचायत जैतसर के सरपंच रविन्द्र बाघला ने बताया कि जैतसर और आसपास के क्षेत्र में खिलाड़ियों की अधिकता है.

खेल की बदौलत अब तक 100 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिल चुकी है. राजकीय श्रद्धानंद आर्य उच्च माध्यमिक विद्यालय जैतसर के खेल मैदान में अलसुबह खिलाड़ियों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है. पर्याप्त सुविधाएं न होने के कारण खिलाड़ी अक्सर बास्केटबॉल कोर्ट और वॉलीबाल कोर्ट बनाने की मांग करते थे. प्रतिदिन खेल मैदान में सुबह से शाम तक 300 से अधिक खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं का अभ्यास करते हैं. दोनों खेलों के लिए कोर्ट जरूरी था.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत ने अनुमानित 16 लाख की लागत से कोर्ट बनाने के प्रस्ताव जिला परिषद को भिजवाएं थे. जिस पर जिला परिषद ने स्वीकृति जारी कर दी। दो माह पूर्व निर्माण कार्य शुरू किया गया. इन दिनों दोनों कोर्ट का निर्माण अंतिम चरण में है.

खिलाड़ी विजय बिश्नोई, अनिल थालोड़, गोवर्धन बसरानी, संदीप कुमार ने बताया कि वॉलीबाल कोर्ट की महती आवश्यकता खिलाड़ियों को रहती थी. ग्राम पंचायत द्वारा राजस्थान के राजकीय खेल बास्केटबॉल और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसिद्ध खेल वॉलीबाल के लिए कोर्ट बनाने की पहल की, वह काबिले तारीफ है. इससे पूर्व राजकीय श्रद्धानंद आर्य उच्च माध्यमिक विद्यालय जैतसर के खेल मैदान में 6 लाख की लागत से दर्शक दीर्घा बनी हुई है. दोनों खेलों को देखने के लिए इस दर्शक दीर्घा को काम में लिया जा सकता है. ग्राम पंचायत सरपंच रविन्द्र बाघला ने बताया कि खिलाड़ी लम्बे समय से बास्केटबॉल कोर्ट और वॉलीबाल कोर्ट की मांग कर रहे थे.

वही राजकीय श्रद्धानंद आर्य उच्च माध्यमिक विद्यालय और महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा भी खेलों के लिए मैदान बनाने की बात कही गई थी. जिस पर एसएफसी योजना से वॉलीबाल कोर्ट और मनरेगा योजना से बास्केटबॉल कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं. अगले माह तक दोनों कोर्ट खेल और खिलाड़ियों के लिए तैयार हो जाएंगे.

Reporter: Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाकर भाजपा निकाल रही है जन आक्रोश रैली- डोटासरा

Trending news