रिश्ते में थे दोनों भाई-बहन, प्रेम प्रंसग के कारण की आत्महत्या, शव मिले डिग्गी में
Advertisement

रिश्ते में थे दोनों भाई-बहन, प्रेम प्रंसग के कारण की आत्महत्या, शव मिले डिग्गी में

सीमा का राजकुमार से प्रेम प्रसंग होने के कारण सीमा उस सगाई से खुश नहीं थी. नाराज होकर सीमा शुक्रवार रात्रि घर पर बिना बताए चली कही गई. एक तरफ घर में खुशियों का माहौल था और दूसरी तरफ आज सीमा का शव मिलने से खुशियां मातम में बदल गई.

प्रेम प्रंसग के कारण की आत्महत्या.

Anupgarh: विधानसभा के रावला क्षेत्र के गांव 8 केएनडी में रिश्ते में भाई-बहन लगने वाले एक प्रेमी जोड़े के द्वारा खेत मे बनी डिग्गी में कूदकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. जैसे ही इस घटना की जानकारी क्षेत्र में फैली क्षेत्र में सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर रावला थाने के थानाधिकारी आलोक सिंह चारण जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे.

गुमशुदगी मामले दर्ज करवाई

थाना अधिकारी आलोक सिंह चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार दोपहर गांव 8 केएनडी की निवासी परमजीत कौर पत्नी स्वर्गीय राम किशन,जाति बावरी ने गुमशुदगी दर्ज करवाई थी कि उसके 18 वर्षीय पुत्री सीमा शुक्रवार देर रात्रि से घर से बिना बताए कहीं चली गई है और उसकी काफी तलाश की मगर सीमा का कहीं भी पता नहीं चला है.

सूचना मिली कि गुमशुदा लड़की की चप्पल डिग्गी में तैर रही
पुलिस ने परमजीत कौर की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर सीमा की तलाश शुरू कर दी. थानाधिकारी आलोक सिंह चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली कि गुमशुदा लड़की की चप्पल खेत में बनी डिग्गी में तैर रही है.

सूचना मिलते ही थानाधिकारी आलोक सिंह चारण, तहसीलदार पृथ्वी सिंह, नायब तहसीलदार त्रिलोक चंद मीणा, सरपंच प्रतिनिधि तुलछाराम बाबरी भी मौके पर पहुंचे. थानाधिकारी आलोक सिंह चारण की जानकारी देते हुए बताया कि मौके पर जाकर देखा तो एक महिला की चप्पल डिग्गी में तैर रही थी. इस पर तुरंत प्रभाव से तैराकों को मौके पर बुलाया गया और ग्रामीणों के सहयोग से गुमशुदा हुई लड़की सीमा की डिग्गी में तलाश शुरू की गई.

शव डिग्गी में पानी के ऊपर आ गया
सीमा की तलाश करते समय सीमा का शव डिग्गी में पानी के ऊपर आ गया. थानाधिकारी आलोक सिंह चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमा का शव मिल जाने के बाद उन्हें एक अन्य शव का डिग्गी में होने का संदेह हुआ. संदेह होने पर डिग्गी में तैराकों को दोबारा उतारा गया और तलाश करने के बाद एक युवक का शव भी ऊपर आ गया. युवक के शव की शिनाख्त राजकुमार पुत्र रांझा सिंह, उम्र 20 वर्ष निवासी 22 केवाईडी, खाजूवाला के रूप में हुई है.

पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाला
पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाला और शवों को कब्जे में लेकर रावला के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है. थानाधिकारी ने बताया कि खेत में बनी डिग्गी के पास कीटनाशक की एक बोतल भी मिली है संभवत है युवक और युवती ने डिग्गी में कूदने से पहले कीटनाशक पी लिया होगा. रविवार को दोनों शवों का मैट्रिक बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Sadhu Ravinath Suicide Case: पहले मांगों को लेकर हुआ प्रदर्शन, फिर शाम को आश्रम परिसर में दी गई समाधि

युवक और युवती रिश्ते में थे भाई-बहन
थानाधिकारी आलोक सिंह चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 केएनडी गांव की निवासी सीमा और 22 केवाईडी,खाजूवाला के राजकुमार दोनों के बीच में काफी समय से प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है उसके बाद लड़की के खेत से कुछ दूरी पर एक मोटरसाइकिल खड़ी मिली है. संभवतः लड़का इसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर लड़की से मिलने आया था और दोनों ने मिलकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने वाले युवक और युवती रिश्ते में भाई बहन लगते थे. थानाधिकारी आलोक सिंह चारण ने बताया कि मृतका सीमा की दादी और मृतक रामकुमार के नाना भाई बहन है. इस लिहाज से मृतक और मृतका रिश्ते में भाई बहन थे.

खुशिया बदली मातम में
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतका सीमा के पिता की कुछ समय पूर्व मृत्यु हो चुकी है. सीमा के परिजनों ने 3 दिन पूर्व सीमा की सगाई कहीं और की थी. सीमा का राजकुमार से प्रेम प्रसंग होने के कारण सीमा उस सगाई से खुश नहीं थी. नाराज होकर सीमा शुक्रवार रात्रि घर पर बिना बताए चली कही गई. एक तरफ घर में खुशियों का माहौल था और दूसरी तरफ आज सीमा का शव मिलने से खुशियां मातम में बदल गई.

सूचना के बाद लड़के के परिजन भी पहुंचे मौके पर
सीमा और राजकुमार के द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर राजकुमार के परिजन 12 केवाईडी, खाजूवाला से बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे. राजकुमार के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर राजकुमार की हत्या की आशंका जताई मगर अभी तक राजकुमार के परिजनों के द्वारा रावला पुलिस थाने में किसी भी तरह का परिवार नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा : महिला की करोड़ों की जमीन पर कब्जा, माफियाओं के साथ 13 अफसरों की मिलीभगत

मृतक राजकुमार कर रहा था डी फार्मेसी
मृतक राजकुमार के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार राजकुमार गजसिंहपुर में रहकर डी फार्मेसी की पढ़ाई कर रहा था मगर लगभग पिछले 2 महीने से वह अपने घर भी नहीं आया. शुक्रवार रात्रि वह सीमा से मिलने के लिए यहां आया था जहां यह हादसा हो गया है.

श्रीगंगानगर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter- Kuldeep Goyal

Trending news