भीलवाड़ा : महिला की करोड़ों की जमीन पर कब्जा, माफियाओं के साथ 13 अफसरों की मिलीभगत
Advertisement

भीलवाड़ा : महिला की करोड़ों की जमीन पर कब्जा, माफियाओं के साथ 13 अफसरों की मिलीभगत

मंदबुद्धि बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी कर करोड़ों की खेती की जमीन को हड़पने का मामला सामने आया है. इस षड्यंत्र में भूमाफिया ओर पंजीयन विभाग के अधिकारी, कार्मिक समेत 13 लोगों के खिलाफ मांडलगढ़ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया हैं.

इंसाफ के लिए थाने पहुंची महिला.

Mandalgarh: मांडलगढ़ के टहला गांव मे एक मंदबुद्धि बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी कर करोड़ों की खेती की जमीन को हड़पने का मामला सामने आया है. इस षड्यंत्र में भूमाफिया ओर पंजीयन विभाग के अधिकारी, कार्मिक समेत 13 लोगों के खिलाफ मांडलगढ़ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया हैं.

27 बीघा कृषि जमीन को हड़पने का मामला
मांडलगढ़ के टहला निवासी 65 वर्षीय मंदबुद्धि महिला मांगी देवी गुर्जर के पति कूकालाल गुर्जर ने मांडलगढ़ थाने में दर्ज कराई गई. रिपोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी मांगी देवी असहाय ओर मंदबुद्धि की हैं. बुजुर्ग महिला बोल-चाल भी नहीं कर सकती हैं. ग्राम टहला में मंदबुद्धि पत्नी के नाम 27 बीघा कृषि भूमि राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज हैं.

कुछ दिनों पहले उसकी पत्नी मांगी देवी को एक रिश्तेदार की शादी में शामिल करने का झांसा देकर माफिया गिरोह पीड़ित महिला के एक रिश्तेदार को साथ लेकर ससुराल से मांगी देवी को उठा लाए.

जमीन को माफिया गिरोह ने अपने नाम करा ली
बुजुर्ग महिला की खेती की जमीन को माफिया गिरोह ने मांडलगढ़ तहसीलदार नारायण प्रसाद शर्मा, गिरदावर योगेश कुमार,पटवारी दिनेश कुमार और स्टाम्प प्रलेखक श्यामसुंदर खटीक ने मिलीभगत कर 31जून को पंजीयन कार्यालय से रजिस्ट्री अपने नाम करा ली. जबकि नियम के मुताबिक अपाहिज एवं मंदबुद्धि सम्पति विक्रेता के साथ निकटम सम्बन्धी का साथ होना जरूरी होता हैं लेकिन पीड़ित महिला के साथ उसका कोई निकटतम व्यक्ति साथ नहीं था.

माफिया गिरोह ने लालच देकर गिरदावर और पटवारी को मिलाया
माफिया गिरोह ने मोटी राशि का लालच देकर गिरदावर और पटवारी से निर्धारित अवधि से पूर्व तत्काल राजस्व रिकॉर्ड में नामान्तरण भी दर्ज करवा लिया. बताया जा रहा है कि माफिया गिरोह में शामिल लोग बुजुर्ग महिला की समाज के ही हैं. दूसरी ओर करोड़ो की हड़पी गई जमीन पर माफिया गिरोह ने एक निजी बैंक से लोन भी स्वीकृत करा लिया.

ये भी पढ़ें- लम्पी स्किन संक्रमित गौवंश के लिए विशेष रोटी-लड्डू-लापसी का प्रयोग, फिटकरी के पानी से स्नान

इंसाफ के लिए थाने पहुंची
इस मामले को लेकर पीड़ित महिला ओर उसका पति आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई औरर इंसाफ के लिए थाने पहुंचे हैं. सुरजीत सिंह थाना प्रभारी,मांडलगढ़ ने बताया कि टहला निवासी बुजुर्ग महिला के पति कुकालाल की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 406-420-384-467 और 468 में मुकदमा दर्ज कर अनुसन्धान किया जा रहा है.

भीलवाड़ा जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter-Mohammad Khan

Trending news