श्रीगंगानगर अनूपगढ़ के जतिन जोशी का राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में चयन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445075

श्रीगंगानगर अनूपगढ़ के जतिन जोशी का राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में चयन

 श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 28 भौमिक सिटी में रहने वाले जतिन जोशी पुत्र मनोज जोशी का चयन अंडर 17 राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में हुआ है. 

श्रीगंगानगर अनूपगढ़ के जतिन जोशी का राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में चयन

Anupgarh News, Sriganganagar : राजस्थान के श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 28 भौमिक सिटी में रहने वाले जतिन जोशी पुत्र मनोज जोशी का चयन अंडर 17 राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में हुआ है. राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में चयन होने पर इलाके के लोगों ने जतिन जोशी का माला पहनाकर और मिठाई खिला कर स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दी.

जतिन जोशी ने सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल बीकानेर में क्रिकेट की कोचिंग ली थी और कठिन परिश्रम कर वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं. जतिन जोशी के पिता मनोज जोशी ने बताया कि बीकानेर में 66 वी जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगिता में जतिन के द्वारा सर्वाधिक रन बनाए गए और इस प्रतियोगिता में जतिन दो बार मैन ऑफ द मैच भी घोषित किए गए. 66 वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर राज्य स्तरीय चयन समिति के द्वारा जतिन जोशी का चयन अंडर 17 राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में किया गया है.

पढ़ाई के साथ खेल पर दिया ध्यान
जतिन जोशी बीकानेर में सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल में 11वीं वाणिज्य वर्ग कक्षा के छात्र हैं. जतिन जोशी के पिता ने बताया कि जतिन पढ़ाई में तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहा है. साथ ही साथ जतिन ने खेल की तरफ भी विशेष ध्यान दिया है. जतिन का लगाव क्रिकेट के प्रति शुरू से ही देखा जा रहा था. इसलिए उसकी प्रतिभा को निखारने के लिए उसे हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है.

जतिन अपने विद्यालय के कोच प्रशांत आचार्य की देखरेख में क्रिकेट की तैयारी कर रहा है और उम्मीद है कि वो एक अच्छा खिलाड़ी बनेगा. जतिन जोशी ने बताया कि उनके कोच प्रशांत आचार्य के द्वारा उन्हें बेहतरीन प्रशिक्षण दिया जा रहा है और उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि वह आज राज्य स्तर पर पहुंच सके हैं.

अनूपगढ़ पहुंचने पर किया गया स्वागत
जतिन जोशी के अनूपगढ़ पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. जतिन जोशी ने बताया कि स्पोर्ट स्कूल में कोच प्रशांत आचार्य ने उन्हें बहुत ही अच्छे तरीके से क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया गया था, जिसका परिणाम आप सबके सामने है. जतिन जोशी के घर पहुंचने पर वार्ड वासियों और क्षेत्र के लोगों ने माला पहनाकर और मिठाई खिला कर स्वागत किया और इनके उज्जवल भविष्य की कामना की. जतिन जोशी ने खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा कि हम चाहे कोई भी खेल खेले लगन से खेलना चाहिए और नशे से दूर रहकर तथा खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए जिसका सुखद परिणाम हमें अवश्य मिलता है.

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल 

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

 

 

Trending news