रायसिंहनगर: शराब तस्करी मामले में जांच के बाद हो सकता है बड़ा खुलासा, फिलहाल आबकारी विभाग की भूमिका संदिग्ध
Advertisement

रायसिंहनगर: शराब तस्करी मामले में जांच के बाद हो सकता है बड़ा खुलासा, फिलहाल आबकारी विभाग की भूमिका संदिग्ध

Raisingh Nagar: पशु चारे की आड़ में शराब तस्करी के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. जानकारी में सामने आया है कि यह शराब गुजरात में तस्करी की जा रही थी.

आबकारी विभाग की भूमिका संदिग्ध

Raisingh Nagar: पशु चारे की आड़ में शराब तस्करी के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. जानकारी में सामने आया है कि यह शराब गुजरात में तस्करी की जा रही थी. गुजरात में शराबबंदी और विधानसभा चुनाव को लेकर भी यह मामला जोड़ा जा रहा है, जहां अवैध शराब भेजी जानी थी. 

मामले में आबकारी विभाग के कार्यशैली पर बड़ा सवालिया निशान लगा है. रायसिंहनगर में नियुक्त आबकारी निरीक्षक के पास अन्य आबकारी थानों का चार्ज होने के चलते यहां कम ही नजर आते हैं. अवैध शराब की ब्रांचों के साथ तस्करी के मामले भी अब यहां से सामने आने लगे हैं. 

पुलिस ने इस मामले में थाने में चालक हनुवंत बिश्नोई निवासी रोहिल्ला, पूर्व पुलिस थाना धोरीमन्ना बाड़मेर के खिलाफ आबकारी अधिनियम में केस दर्ज किया है. इससे पहले ट्रक चालक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पशु आहार ले जा रहा है. शराब तस्करी की पुख्ता सूचना के कारण पुलिस की टीम ने तलाशी ली, तो ट्रक में 1150 विभिन्न ब्रांड की शराब के साथ 100 बैग पशु आहार के भरे हुए थे. 

यह भी पढ़ें - चुनावी साल से पहले गहलोत सरकार का मास्टरस्ट्रोक, 1 लाख ग्रामीण परिवारों को मिलेगा 2000 करोड़ का ऋण

जानकार सूत्रों का कहना है कि आबकारी विभाग के सहयोग से बैच नंबर का मिलान करने पर यह खुलासा हो जाएगा, कि शराब तस्करी में कोई स्थानीय लाइसेंसी ठेकेदार शामिल है और आस-पास के क्षेत्र का कोई ठेकेदार. लाइसेंसी शराब की बड़े पैमाने पर तस्करी पकड़ जाने के बाद आबकारी विभाग की कार्यशैली भी जांच के दायरे में मानी जा रही है. 

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में विभाग को भी जवाब देना पड़ सकता है. मामले की जांच श्री विजयनगर थाना अधिकारी द्वारा की जा रही है. जांच के बाद ही बड़ा खुलासा सामने आ सकता है.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news