सांझी वालता यात्रा का मेड़ता से होगा आगाज, गंगानगर होते हुए पहुंचेगी पंजाब
Advertisement

सांझी वालता यात्रा का मेड़ता से होगा आगाज, गंगानगर होते हुए पहुंचेगी पंजाब

Sri Ganganagar: सांझी वालता यात्रा का मेड़ता से आगाज होगा. जो कि गंगानगर होते हुए पंजाब  पहुंचेगी.

सांझी वालता यात्रा का मेड़ता से होगा आगाज, गंगानगर होते हुए पहुंचेगी पंजाब

Sri Ganganagar: अनूपगढ़ की ब्राह्मण धर्मशाला में धर्म जागरण संगठन की एक बैठक आयोजित हुई. बैठक में सांझी वालता यात्रा को लेकर विशेष चर्चा की गई. सांझी वालता यात्रा मीरा चली सतगुरु के धाम पर आधारित होगी. बैठक में मुख्य रूप से पंजाब प्रांत के सामाजिक समरसता संयोजक नरेश कुमार, यात्रा प्रमुख जसपाल सिंह खिंवा, वाल्मीकि एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष सूरज वाल्मिकी विशेष रुप से उपस्थित रहे.

धर्म जागरण संगठन के जिला संयोजक दान गिरी ने बताया कि यह यात्रा राजस्थान के मेड़ता से शुरू होगी. यह यात्रा रावला, घड़साना, अनूपगढ़, रायसिंहनगर, गंगानगर होते हुए पंजाब में प्रवेश करेगी. इस यात्रा के स्वागत की तैयारियों को लेकर आज संगठन के अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई.

विद्या भारती के जिला सह व्यवस्थापक मांगीलाल जांगिड़ ने बताया कि अनूपगढ़ विधानसभा में पहुंचने पर इस यात्रा का संगठन के कार्यकर्ताओं और आमजन के द्वारा जोरदार स्वागत किया जाएगा. यह यात्रा 6 नवंबर को अनूपगढ़ विधानसभा में प्रवेश करेगी. यात्रा के स्वागत के लिए अनूपगढ़ विधानसभा को विशेष रूप से सजाया जाएगा और स्वागत द्वार बनाए जाएंगे.

 PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान ने ये कहा

क्या है सांझी वालता यात्रा
विद्या भारती के जिला उपाध्यक्ष मालाराम शर्मा ने बताया कि सांझी वालता यात्रा मीरा चली सतगुरु के धाम पर आधारित यात्रा है. इस यात्रा के तहत सामाजिक समरसता का प्रचार प्रसार किया जाएगा. संगठन का उद्देश्य कि समाज में ऊंच-नीच, छुआछूत,जाति-पाती छूत-अछूत का भेद मिटाकर समस्त समाज को समरसता और एकता के सूत्र में पिरोना है. पंजाब प्रांत के सामाजिक समरसता के संयोजक नरेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में मीराबाई ने ऊंच-नीच और छुआछूत को मिटाने के लिए पहली क्रांति की थी.मीराबाई के द्वारा रविदास को अपना गुरु बनाया था जिसका उस समय समाज ने घोर विरोध किया था. मगर मीराबाई अपने निर्णय पर अडिग रही.

बैठक में ये रहे उपस्तिथ
सांझी वालता यात्रा के सफल आयोजन को लेकर हुई बैठक में संघ प्रचारक धर्मेंद्र सिंह, संघ प्रचारक और धर्म जागरण विभाग प्रमुख कमल सिंह,अनूपगढ़ पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान,पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा,भामाशाह हरनेक सिंह कलेर,बार संघ अध्यक्ष रमेश सारस्वत,महामंत्री विजय सांखला, युवा मोर्चा अध्यक्ष मनोज आसेरी, नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ, राजेंद्र गौड़, संजय चौधरी वरिष्ठ व्यापारी नंदलाल छाबड़ा,सामाजिक कार्यकर्ता ओम लखेसर, संघ के कार्यकर्ता ओम गिरी,विक्रम ओझा,नंदकिशोर मिठिया, गुलाब सिंह सहित कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Reporter- Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ें-

पुष्कर में कर्नल बैंसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

Trending news