Anupgarh: सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर मनमानी का आरोप, किसानों का आंदोलन जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393602

Anupgarh: सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर मनमानी का आरोप, किसानों का आंदोलन जारी

Anupgarh: श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 20 एलएम के जालुवाली माइनर पर गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के किसानों का आंदोलन जारी है और 2 किसानों का आमरण अनशन आज दूसरे दिन भी जारी है. 

सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर मनमानी का आरोप

Anupgarh: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 20 एलएम के जालुवाली माइनर पर गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के किसानों का आंदोलन जारी है और 2 किसानों का आमरण अनशन आज दूसरे दिन भी जारी है. 

चारों गांवों के किसान नाईयावाली माइनर के किसानों के द्वारा क्षतिग्रस्त किए गए मोघो को सीज करने की मांग कर रहे हैं और निर्धारित मात्रा में सिंचाई पानी की मांग कर रहे हैं. किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के द्वारा मनमानी की जा रही है. आज धरना स्थल पर किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है.

किसान नेता अमृतपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नाईयावाली के किसानों के द्वारा नाईयावाली माइनर के मोघो को छतिग्रस्त कर दिया गया था. मोघो के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के टेल के किसानों को निर्धारित मात्रा में सिंचाई पानी नहीं मिल पा रहा. निर्धारित मात्रा में सिंचाई पानी नहीं मिलने के कारण किसानों की फसल खराब हो रही है और नई फसलों की बिजाई भी प्रभावित हो रही है.

यह भी पढ़ें - कोटा में सोयाबीन की खराब फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत में गिरने के बाद नहीं उठपाया, कर्ज से था परेशान

किसानों के द्वारा इस मामले पर प्रशासन को भी अवगत करवाया था लेकिन प्रशासन की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. प्रशासन के द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर उक्त गांवों के किसानों ने जालुवाली माइनर पर आंदोलन शुरू किया गया है. किसानों ने मांग की है कि क्षतिग्रस्त किए गए मोघो को सीज किया जाए और उक्त चारों गांवों के टेल के किसानों को निर्धारित मात्रा में सिंचाई पानी उपलब्ध करवाया जाए. 

गौरतलब है कि उक्त मांगों को लेकर 2 किसानों के द्वारा आमरण अनशन भी किया जा रहा है. किसानों का आमरण अनशन गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है. किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि सिंचाई विभाग के अधिकारी के द्वारा मनमानी की जा रही है और टेल के किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है. किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता है, तो किसान इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे.

Reporter: Kuldeep Goyal

 

खबरें और भी हैं...

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस मिली जुली का खेल खेल रहे हैं, RLP 2023 चुनाव में सबक सिखाएगी- हनुमान बेनीवाल

'घूस मांगी तो पटाखे फोड़ेगी ACB, ये दिवाली बिना घूस वाली', त्योहारी सीजन में सौदागर की इन नंबरों पर करें शिकायत             

Trending news