कृषि उपज मंडी समिति ने फल सब्जी मंडी के लिए निकाली लॉटरी,15 साल बाद शुरू हुई प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1634108

कृषि उपज मंडी समिति ने फल सब्जी मंडी के लिए निकाली लॉटरी,15 साल बाद शुरू हुई प्रक्रिया

sriganganagar news: कृषि उपज मंडी समिति द्वारा फल सब्जी मंडी के लिए लॉटरी निकाली गई.फल सब्जी मंडी की 15 साल बाद लॉटरी निकाली गई. दुकानों के आवंटन के लिए कुल 131 लोगों ने आवेदन किया हुआ है.

 

कृषि उपज मंडी समिति ने फल सब्जी मंडी के लिए निकाली लॉटरी,15 साल बाद शुरू हुई प्रक्रिया

Raisinghnagar: करीब 15 साल से बहुप्रतीक्षित फल सब्जी मंडी में दुकानों के आवंटन को लेकर आज लॉटरी प्रक्रिया को शुरू किया गया है. फल सब्जी मंडी के 52 भूखंडों के आवंटन को लेकर लॉटरी का आयोजन किया गया. सबसे पहले आवंटन को लेकर लगाई गई आपत्तियों पर सुनवाई करते हुए अधिकारियों ने निस्तारण किया. इसके उपरांत लॉटरी प्रक्रिया को शुरू किया गया. जिसके बाद लॉटरी महिला वर्ग के लिए निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई. इसमें पहली लॉटरी रामेश्वरी देवी पत्नी सुखराम के निकली. 

कृषि उपज मंडी समिति कार्यालय में लंबे समय से लंबित फल सब्जी मंडी के लिए यह लॉटरी प्रक्रिया का शुभारंभ किया गया.वहीं लॉटरी प्रक्रिया से पहले लॉटरी प्रक्रिया को लेकर उपखंड अधिकारी व कृषि उपज मंडी समिति अधिकारियों द्वारा सुनवाई की गई .लॉटरी के माध्यम से भूखंडों का आवंटन लॉटरी प्रक्रिया से किया जा रहा है . जिसमें कुल 52 भूखंडों के लिए लॉटरी प्रक्रिया अपनाई जा रही है. व्यापारी वर्ग के लिए 39 भूखंड, सामान्य वर्ग के लिए 7 भूखंड, अनुसूचित जाति के लिए 2, जैविक खेती कृषक के लिए 1, नि:शक्तजन कृषक के लिए 2 भूखंडों की लॉटरी प्रक्रिया को अपनाया गया.

इन दुकानों के आवंटन के लिए कुल 131 लोगों ने आवेदन किया हुआ है. विधवा कृषक के लिए आरक्षित भूखंडों पर लॉटरी प्रक्रिया रखी गई है. करीब 15 साल लंबा समय इस लंबी प्रक्रिया को लेकर गुजर गया. प्रक्रिया में संयुक्त निदेशक शिव सिंह भाटी, प्रशासक , उपखंड अधिकारी प्रतीक चंद्रशेखर, कृषि उपज मंडी समिति सचिव देवीलाल कालवा, व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश कुमार, 2 पुलिस थानों से जाब्ता थाना प्रभारी गणेश कुमार विश्नोई सहित बड़ी संख्या में कृषक इस लॉटरी प्रक्रिया में मौजूद है. आवंटन प्रक्रिया होने के बाद जल्द ही फल सब्जी मंडी विकसित हो पाएगी.

भरतपुर में निकली विराट शोभायात्रा, मुस्लिमानों ने की पुष्प वर्षा, खिले चेहरे

Jaisalmer News: अलग अंदाज में मनाया गया रामनवमी का पर्व, महाराष्ट्र के फेमस ढोल ताशे पर सब नाचे

Trending news