गुटबाजी के कारण राजस्थान के इस इलाके में कांग्रेस की हालत पतली, एक समय में था माना हुआ गढ़
Advertisement

गुटबाजी के कारण राजस्थान के इस इलाके में कांग्रेस की हालत पतली, एक समय में था माना हुआ गढ़

श्रीगंगानर न्यूज: कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष कार्यालय के उद्घाटन समारोह से वरिष्ठ नेता दूर रहे. कार्यक्रम में दो पूर्व विधायक सहित काफी नेता दूरी बनाते हुए दिखे. गुटबाजी के चलते अब कांग्रेस की इलाके में हालत पतली नजर आ रही है.

गुटबाजी के कारण राजस्थान के इस इलाके में कांग्रेस की हालत पतली, एक समय में था माना हुआ गढ़

Sriganganagar, Raisinghnagar: कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष कार्यालय के उद्घाटन समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की दूरी चर्चा का विषय बन चुकी है. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राकेश ठोलिया द्वारा आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यालय का शुभारंभ कार्यक्रम रखा गया. जिसमें पार्टी के दो पूर्व विधायक सहित काफी नेता इस कार्यक्रम से दूरी बनाते हुए नजर आए . आयोजित कार्यक्रम में पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र गोदारा रिबन काटकर कार्यालय का शुभारंभ किया.

गौरतलब है कि लगातार गुटबाजी के चलते कांग्रेसी पार्टी की हालत यहां से पतली नजर आ रही है.एक समय में जब कांग्रेस का गढ़ यहां नजर आता था. लेकिन लगातार राजनीति में बदलाव के साथ कांग्रेस का गढ़ यहां से ढहता हुआ नजर आ रहा है .वर्ष 2013 व 2018 के चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहे .2008 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दौलतराज नायक चुनाव में भारी मतों से विजय हुए थे.

जिन्होंने कांग्रेस पार्टी का वजूद को कायम किया था. साथ ही उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के वरिष्ठ नेता को चुनाव में पट खानी दी थी. वहीं वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम में अनुपस्थिति को लेकर जब ब्लॉक अध्यक्ष राकेश ठोलिया से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं को सूचित किया गया था. वह इस मामले में यह भी सामने आ रहा है कि वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी भी इस कार्यक्रम में सामने आ रही है.

पूर्व विधायक सोनादेवी का बयान भी सोशल मीडिया चर्चा का विषय

रायसिंहनगर कार्यक्रम में संबोधन के दौरान पूर्व विधायक सोना देवी बावरी का एक बयान भी काफी चर्चा में आ रहा है .सोशल मीडिया पर जारी हो रहे हैं बयान में पूर्व विधायक का कहना है कि पार्टी किसी को भी टिकट देवे उसके साथ चलेगी ,अगर पार्टी ने उन्हें टिकट दी तो उनके साथ कार्यकर्ताओं को चलने की बात कही जा रही है.लेकिन नेताओं को अपने टिकट कटने का डर सता रहा है.

सोशल मीडिया पर लगातार युवा चेहरे अपनी पकड़ बना रहे हैं .जिसके चलते कहीं ना कहीं पूर्व विधायक सोना देवी बावरी को वर्ष 2023 विधानसभा चुनाव में अपनी टिकट कटने का डर नजर आ रहा है .पूर्व में 2013 के चुनाव में जमीदारा पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ने वाली सोना देवी बावरी ने 2018 विधानसभा चुनाव से पहले जमीदारा पार्टी को अलविदा कहकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता को ग्रहण किया था .लेकिन चुनाव परिणाम सकारात्मक नहीं आए चुनाव परिणाम में वह काफी पिछड़ कर चौथे नंबर पर रह रही तथा अपनी जमानत बचा नहीं पाई.

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news