Suratgarh: मिलीभगत कर सीवेरज कंपनी को कर डाले 1 करोड़ 45 लाख रुपए का भुगतान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291805

Suratgarh: मिलीभगत कर सीवेरज कंपनी को कर डाले 1 करोड़ 45 लाख रुपए का भुगतान

सीवरेज निर्माण में 4763 सेप्टिक टैंक खाली करवाने और कुइयां तोड़ कर मलवा शहर से 5 किलोमीटर दूर डालने की एवज में सीवेरज कंपनी मॉटिंकार्लो को मिलीभगत कर 1 करोड़ 45 लाख रुपए का भुगतान कर दिया. 

मलवा शहर से 5 किलोमीटर फेंकने के नाम पर कर दिया भुगतान.

Suratgarh: सीवरेज निर्माण में 4763 सेप्टिक टैंक खाली करवाने और कुइयां तोड़ कर मलवा शहर से 5 किलोमीटर दूर डालने की एवज में सीवेरज कंपनी मॉटिंकार्लो को मिलीभगत कर 1 करोड़ 45 लाख रुपए का भुगतान कर दिया. नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल ने इस मामले को लेकर अदालत की मार्फत पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा, ईओ विजयप्रताप सिंह और लेखाकार सुनील मेघवाल पर एफआईआर दर्ज करवाई है.

इस सबंध में शनिवार को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एंव पार्षद परसराम भाटिया के निवास पर प्रेस कॉफ्रेंस में भाटिया, पालिका के पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल ने पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा पर बिना सेप्टिक टैंक खाली करवाए, कुइयां तोड़े और मलवा शहर से बाहर डलवाने और मिलीभगत कर कंपनी को भुगतान कर दिया.

पूर्व पालिका अध्यक्ष मेघवाल ने आरोप लगाया कि शहर के उपभोक्ताओं ने कलेक्टर को शिकायत करने पर कलेक्टर ने कमेटी का गठन करवाने और जांच करवा पालिका को भुगतान न करने के लिए पाबंद किया था, इसके बावजूद फर्जी तरीके से कागजात तैयार कर भुगतान कर दिया. इससे राजस्व का नुकसान हुआ है. पालिका के पूर्व अध्यक्ष मेघवाल ने पालिकाध्यक्ष कालवा पर आरोप लगाया कि शहर में 104 करोड़ रुपए का सीवरेज प्रोजेक्ट बना था.

ये भी पढ़ें- जोधपुर के होटल में युवती की मौत की गुत्थी उलझी, गंदा काम होने का अंदेशा

इसमें केंद्र और राज्य सरकार का हिस्सा था और 10 प्रतिशत पालिका का हिस्सा था. स्वीकृत प्राजेक्टर के स्थान पर करीब 71 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट का बिल बना कंपनी को बिल फाइनल करने की एवज में पेशगी के रूप में 1 करोड़ 60 लाख रुपए में से जीएसटी और आवश्यक कटौती के बाद 1 करोड़ 45 लाख रुपए का 15 मार्च को चेक से भुगतान कर राशि कमीशन के रूप में हड़प कर गए.

यह भुगतान कुई तोड़ कर समतल करने और मलवा शहर से 5 किलोमीटर फेंकने के नाम पर किया है. यही नहीं उक्त लोगों ने फर्जी तरीके से अपने स्तर पर कमेटी का गठन कर जांच में जिन 50 लोगों की सूची बनाई है उनके घर के आगे सेप्टिक टैंक सोक पीट हटाकर समतल करने का लिखा है जबकि उनके घरों के आगे कार्य हुआ तक नहीं.

 ऐसे 30 लोगों ने शपथ पत्र दिए है. पत्रकारों के पूछे जाने पर कि क्या राज्य सरकार और पार्टी को मामले में लिखा गया है, तो मेघवाल और भाटिया ने कहा कि लिखा है. वहीं, जिन लोगों ने मामले में शिकायत की थी, ने अपनी शिकायत वापस ले ली, तब मेघवाल ने कहा कि हो सकता है कि दबाव में वापस ली हो.

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भाटिया, पालिका के पूर्व अध्यक्ष मेघवाल ने पालिकाध्यक्ष कालवा के भ्रष्टाचार में लिप्त होने और जांच प्रभावित ना हो इस्तीफे की मांग की है. प्रेस कॉफ्रेंस में कांग्रेस पार्षद बसंत बोहरा और फारूक मोहम्मद मौजूद थे.

श्रीगंगानगर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter- Kuldeep Goyal

 

Trending news