close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

होली के मौके पर राजस्थान पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

होली के मौके शहर मे सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंध होगी. 1 हजार 200 के करीब अतिरिक्त पुलिस बल शहर में तैनात रहेगा. शहर के सभी डीसीपी, एसीपी व इंस्पेक्टर फील्ड में मौजूद रहेंगे

होली के मौके पर राजस्थान पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
होली के लिए यातायात विभाग ने भी विशेष गाइडलाइन जारी की है

शरद पुरोहित/जयपुर: राजधानी जयपुर में होली के अवसर पर पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजामात कर लिए है. पुलिस विभाग ने होली के दौरान मैन फोर्स में बढ़ोतरी कर दी है. यहां तक कि होली को देखते हुए पुलिस के अधिकारियों को भी इसमें शामिल होने के निर्देश दिए है. नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ पेश आएगा. पुलिस विभाग के साथ ही यातायात विभाग भी होली के मौके पर शहर में मुस्तैद रहेगा. होली के रंग में भंग ना इसके लिए पुलिस विभाग और यातायात विभाग ने अपनी कमर कस ली है.
 
होली के मौके शहर मे सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंध होगी. 1 हजार 200 के करीब अतिरिक्त पुलिस बल शहर में तैनात रहेगा. शहर के सभी डीसीपी, एसीपी व इंस्पेक्टर फील्ड में मौजूद रहेंगे. 8 आरपीएस, 5 इंस्पेक्टर व 30 सब इंस्पेक्टर और एएसआई का पुलिस बल अलग से शहर में तैनात रहेगा. वहीं 750 कांस्टेबल और 700 होमगार्ड के जवान भी होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाये रखेंगे रहेंगे.
 
वहीं छोटी होली के पर्व को ध्यान में रखते हुए यातायात विभाग ने विशेष गाइडलाइन जारी की है. धुलण्डी पर ट्रैफिक नियमों की पालना अपील करते हुए यातायात विभाग ने साफ़ कर दिया है की अगर त्यौहार की आड़ में यातायात नियम तोड़े गए तो यातायात विभाग सख्त कार्रवाई करेगा. छोटी पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर यातायात विभाग कार्रवाई करेगा. 

यातायात विभाग की खास टीमें त्यौहार के दौरान मुख्य चौराहों पर तैनात रहेंगी और इन्टरसेप्टरर्स से भी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी. वाहन की गति पर यातायात विभाग ने कड़ी सख्ती रहेगी. पुलिस ने विदेशी मेहमानों के लिए भी खास सुरक्षा के इंतजाम किए है. जहां पर भी विदेशी मेहमान होली खेलने के लिए इकठ्ठे होंगे वहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा.