close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस बार मोदी सत्ता में नहीं आएंगे, यह उनकी विदाई यात्रा है : अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा, मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए. मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था लेकिन उसके बावजूद इस योजना को नए सिरे से लांच किया गया

इस बार मोदी सत्ता में नहीं आएंगे, यह उनकी विदाई यात्रा है : अशोक गहलोत
अशोक गहलोत आरोप लगाया कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला. गहलोत ने कहा भाजपा सरकार ने 5 साल जुमलेबाजी में निकाल दिए लेकिन अब इस सरकार को जुमले ही ले डूबेंगे. गहलोत ने कहा देश में मोदी लहर नहीं बल्कि एंटी मोदी वेव चल रही है. सीएम ने फसल खराबे को लेकर तत्काल जांच के आदेश और अंधड़ में होने वाली मौत पर परिजनों को चार लाख के मुआवजे के आदेश दिए हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुद्धवार को विभिन्न मुद्दों पर जयपुर में अपने आवास पर प्रेस वार्ता की.  मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा किसानों की फसलों की बर्बादी हुई है, इसे लेकर सीएस को कहा है कि खराबे का तत्काल आकलन करवाइए, ताकि किसानों को तत्त्काल मुआवजा मिल सके. सीएम ने कहा की किसान पर क्या बीतती है जब कटी फसल खराब हो जाए. हम संहिता का सम्मान करते हैं लेकिन आचार संहिता के नाम पर आप कुछ नहीं कर सके यह गलत है. आचार संहिता के कारण ऐसी बंदिशें हो गईं कि कुछ भी नहीं कर पाते, इसमें कुछ समीक्षा होनी चाहिए. वहीं गहलोत ने अंधड़-बारिश से देश प्रदेश में हुई मौतों पर दुख जताया. सीएम अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को चार लाख के मुआवजे का ऐलान किया. सीएम ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस वार्ता में कहा कि मैंने कल एक आर्टिकल पड़ा था इसमें लिखा हुआ था कि गुजरात चुनाव से पहले जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया. पहले लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा थी, लेकिन गुजरात चुनाव में भाजपा को हार का डर था, इसलिए वोटों का समीकरण बैठाने के लिए आडवाणी की जगह वंचित तबके से राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया. सीएम ने कहा कि ये यह मेरे विचार नहीं मैंने एक लेख पढ़ा है उसमें ये बातें कहीं गई है, और ये बातें सच भी लगती है.

अशोक गहलोत ने कहा, मोदी की विदाई यात्रा है यह, इस बार मोदी सत्ता में नहीं आएंगे. अशोक गहलोत ने कहा, मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए. मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था लेकिन उसके बावजूद इस योजना को नए सिरे से लांच किया गया. एनडीए राज में अनुभवहीन लोग मंत्री बन गए. इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक को भाजपा मुद्दा बना रही है. 1971 के युद्ध में मैं खुद सेवा करने बांग्लादेश बॉर्डर पर गया था. इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के 2 टुकड़े कर दिए लेकिन उन्होंने इस तरह प्रचार नहीं किया जैसे भाजपा कर रही है. इस सरकार ने 5 साल जुमलेबाजी की है अब इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे. गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान पर सीएम ने कहा अभी तो जनता उनकी सरकार को उल्टा लटकाने जा रही है.गजेंद्र शेखावत से मुझे यह उम्मीद नहीं थी कि वे इस तरह के शब्द इस्तेमाल करेंगे. उन्हें हार सामने दिख रही है. टेंशन में कई बार ऐसे शब्द निकल जाते हैं, इस बार मोदी लहर नहीं बल्कि एन्टी वेव चल रही है.

सीएम अशोक गहलोत आरोप लगाया कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है, मोदी सरकार में ट्रांसपरेंसी नहीं है. ये घोटाले नहीं होने की बातें कर रहे हैं लेकिन 5 साल तक लोकपाल नहीं बनाया. सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद लोकपाल बनाना पड़ा. कैग की एक सेन्टिटी होती है लेकिन मिस्टर राय ने इस संस्था को बर्बाद कर दिया. यूपीए पर काल्पनिक आंकड़े देकर देश में माहौल बनाया. टू जी और कॉल घोटाले के आरोपों में भी कुछ नहीं निकला लेकिन अब जनता इस सच को समझ चुकी है.