अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कैंप का किया अवलोकन, हुई प्रशंसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1196343

अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कैंप का किया अवलोकन, हुई प्रशंसा

टोंक के राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ देवली द्वारा आयोजित समर कैम्प में बुधवार को अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामराय मीणा ने शिविर का अवलोकन किया. 

अधिकारी ने कैंप का किया अवलोकन

Deoli-Uniara: राजस्थान के टोंक के राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ देवली द्वारा आयोजित समर कैम्प में बुधवार को अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामराय मीणा ने शिविर का अवलोकन किया. 

इस दौरान अधिकारी ने बच्चों द्वारा बनाये आर्ट और क्राफ्ट के खिलौने, श्रृंगार, घर पर सजाने के लिए विभिन वस्तुओं को देखा और इन छोटे बच्चों की कला कृतियों को देखकर बहुत आनन्दित हुए. स्थानीय संघ सचिव द्वारका प्रसाद प्रजापत ने बताया कि शिविर में बुधवार को संगीत, आर्ट और क्राफ्ट, ड्रॉइंग, योगा-प्रणायाम की कक्षाएं चली. गुरुवार से बच्चों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा और हर सप्ताह खेलों का आयोजन किया जाएगा. 

दक्ष प्रशिक्षक अनिल गौतम ने बताया कि कैम्प द्वारा चलाये जा रहे अभियान "पक्षी मित्र" के तहत देवली तहसीलदार रवि कुमार मीणा ने राजस्व वाटिका में पक्षियों के लिए परिंडे लगाए. इस अवसर पर आशीष शर्मा, स्काउटर मुकेश प्रजापत, खेमराज मीणा जगदीश लाल गूजर, महेश शर्मा, कैलाश चौधरी, अनिल नापित आदि मौजूद रहे. तहसीलदार ने बच्चों द्वारा बनाए गए डेकोरेटिव परिंडों की प्रशंसा भी की है.

Report: Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें - तेज हवा के साथ हुई बारिश, नींबू के आकार के ओले गिरे तो खेतो में बिछ गई सफेद चादर

Trending news