चना तौल बंद होने से आक्रोशित किसानों ने कृषि मंडी के गेट पर दिया धरना, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

चना तौल बंद होने से आक्रोशित किसानों ने कृषि मंडी के गेट पर दिया धरना, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और किसानों का आरोप है कि चना खरीद केंद्रों पर महज बारदाना उपलब्ध नहीं होने के बहाने खरीद बंद कर दी गई.

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Malpura: राजस्थान के मालपुरा में कृषि उपज मंडी टोडारायसिंह और क्रय विक्रय सहकारी समिति गणेती, दाबड़दुंबा, उनियारा खुर्द में चना खरीद केंद्रों पर बारदाना उपलब्ध नहीं होने से खरीद बंद कर दिए जाने पर आक्रोशित किसानों ने टोडारायसिंह कृषि मंडी के मुख्य द्वार को बंद कर धरना प्रदर्शन किया.

यह भी पढे़ं- टोल के नाम पर हो रही अवैध वसूली, चारा लेने जाने पर देना पड़ रहा टैक्स

साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. किसानों का आरोप है कि चना खरीद केंद्रों पर महज बारदाना उपलब्ध नहीं होने के बहाने खरीद बंद कर दी गई, जिससे कि क्षेत्र का किसान समर्थन मूल्य ₹5230 प्रति क्विंटल के बजाय मंडियों में ₹4200 प्रति क्विंटल के दामों पर चना बेचने को मजबूर है.

मंडी गेट पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन के बाद किसानों ने राज्य के मुख्यमंत्री और सहकारिता मंत्री के नाम एसडीएम को तत्काल खरीद केंद्रों पर बारदाना उपलब्ध कराने की मांग की हैं. साथ ही बारदाना उपलब्ध नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इस दौरान किसान यूनियन के प्रदेश मंत्री रतन खोखर किसान यूनियन जिलाध्यक्ष सुरेश चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष हेमराज जाट, सोजी लोहार, राधेश्याम खाती, नंदा भील, मुकेश पटेल, काना कुम्हार समेत दर्जनों किसान मौजूद रहें.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news