टोंक में असमाजिक तत्वों कानून-व्यवस्था का उड़ाया मजाक, पानी लाइन को किया नष्ट
Advertisement

टोंक में असमाजिक तत्वों कानून-व्यवस्था का उड़ाया मजाक, पानी लाइन को किया नष्ट

पेयजल टंकी में पानी नहीं पहुंचने से टोडारायसिंह उपखंड की ग्राम पंचायत आलियारी व हमीरपुर की ही नहीं बल्कि मालपुरा उपखंड की ग्राम पंचायत तिलांजू के दर्जनों गांव-ढाणियों की पेयजल आपूर्ति 2 दिनों से बंद हो जाने के कारण आमजन पीने के पानी को तरस गया है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

टोंक: टोडारायसिंह उपखंड की लचर कानून व्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए ग्राम हमीरपुर अलियारी के बीच असामाजिक तत्वों ने जेसीबी मशीन से पेयजल लाइन को तोड़कर अवैध खदान के गड्ढे एवं एनीकट में पानी भर लिया, जिससे कि 3 ग्राम पंचायतों के दर्जनों गांव ढाणी की आपूर्ति 2 दिनों से बंद हो जाने के कारण आमजन पीने के पानी को तरस गया है.

जानकारी के मुताबिक, उपखंड के ग्राम पंचायत क्षेत्र हमीरपुर अलियारी होकर मालपुरा उपखंड के पंचायत मुख्यालय तिलांजू पर बनी पेयजल टंकी को पानी पहुंचाने वाली मुख्य लाइन को गत रोज 10 अप्रैल को समाज कंटकों ने जेसीबी मशीन से पेयजल लाइन को तोड़कर अवैध खनन से बने गहरे गड्ढे एवं तालाब की शक्ल में बने एनीकट को लबालब भर लिया.

इससे तिलांजू स्थित पेयजल टंकी में पानी नहीं पहुंचने से टोडारायसिंह उपखंड की ग्राम पंचायत आलियारी व हमीरपुर की ही नहीं बल्कि मालपुरा उपखंड की ग्राम पंचायत तिलांजू के दर्जनों गांव-ढाणियों की पेयजल आपूर्ति 2 दिनों से बंद हो जाने के कारण आमजन पीने के पानी को तरस गया है.

वहीं, उपखंड प्रशासन एवं संबंधित जलदाय विभाग द्वारा आपराधिक कृत्य के 36 घंटे बाद तक भी व्यर्थ बह रहे पानी को रोकने की कोई पहल नहीं की गई. जिससे कि प्रभावित 3 ग्राम पंचायत क्षेत्रों के आमजन में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया हैं.

पेयजल लाइन को तोड़ दिए जाने से प्रभावित क्षेत्र के लोगों ने उपखंड प्रशासन से तत्काल कार्रवाई करा कर पेयजल लाइन को प्राथमिकता से मरम्मत करा पेयजल आपूर्ति पुनः बहाल कराने एवं लाइन को तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराकर दंडित किए जाने की मांग की है.

बता दें कि क्षेत्र में भीषण गर्मी के चलते इन दिनों देहात के गांव ढाणी में लगे सरकारी हैंड पंप पहले से ही खराब स्थिति में होने सें भीषण गर्मी के बीच पेयजल लाइन को तोड़कर पानी की आपूर्ति बंद कर देने का आपराधिक कृत्य को अंजाम दे कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है.

(इनपुट-पुरुषोत्तम जोशी)

Trending news