टोंक में खाकी कर रही कमाल, आमजन को दे रही पर्यावरण बचाने का संदेश
Advertisement

टोंक में खाकी कर रही कमाल, आमजन को दे रही पर्यावरण बचाने का संदेश

लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के बाद टोंक पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने  जिले में राजस्थान पुलिस के नवाचारों को एक कदम और आगे बढ़ाया है. पुलिस अधिक्षक ने जिलेभर में एक लाख पौधे लगाने की काशी की मुहीम शुरु की है.  

टोंक में खाकी कर रही कमाल, आमजन को दे रही पर्यावरण बचाने का संदेश

Tonk: लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के बाद टोंक पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने  जिले में राजस्थान पुलिस के नवाचारों को एक कदम और आगे बढ़ाया है. पुलिस अधिक्षक ने जिलेभर में एक लाख पौधे लगाने की काशी की मुहीम शुरु की है.  इस मुहीम में नगर परिषद सहित वन विभाग और कई अन्य सामाजिक संगठनों ने कंधे से कंधा मिला रहे है. 

यह भी पढ़ें- Jaisalmer: बाइक पर सवार होकर आए 3 युवक, और कर दी फायरिंग, इलाके में मचा हड़कंप

पुलिस अधीक्षक की इस मुहीम के बाद, जहां जिले के सभी सर्किल ऑफिसरों के दफ्तरों के साथ पुलिस थानों में लगातार पौधे लगाकर मुहीम को आगे बढ़ाया जा रहा है. वहीं, नगर परिषद भी सभापति अली अहमद के नेतृत्व में शहर के विभिन्न इलाकों जिनमें पार्क,खेल मैदान,सरकारी परिसर में पौधे लगा रहे है. इधर, टोंक पुलिस अपराध और अपराधियों के दबोचने में राजस्थान में कीर्तिमान रच अव्वल बनीं हुई है..जिससे चलते कई बार अजमेर रेंज आईजी सहित पुलिस मुखिया भी पीठ थपथपा चुके हैं.

वहीं, दूसरी ओर पुलिस अन्य अभियानों में भी पूरी भागीदारी निभाकर आमजन को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.फिर, चाहे स्पीक अप की मुहीम हो या फिर बाल श्रम निषेध दिवस पर हस्ताक्षर अभियान हो. टोंक पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाषचंद्र मिश्रा और सभी सर्किल ऑफिसर अपनी पूरी भागीदारी निभा रहे है.

Reporter: Purosttam Joshi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news