मालपुरा को जिला बनाने की मांग को लेकर लावा और लांबाहरि सिंह कस्बे रहे बंद, बाजारों में पसरा सन्नाटा
Advertisement

मालपुरा को जिला बनाने की मांग को लेकर लावा और लांबाहरि सिंह कस्बे रहे बंद, बाजारों में पसरा सन्नाटा

Tonk news: मालपुरा को जिला बनाने की मांग को लेकर मालपुरा जिला बनाओ कोर कमेटी के आह्वान पर आज मालपुरा उपखंड में लावा व लांबाहरिसिंह कस्बा पूर्णतया बंद रहा. बंद के दौरान सुबह से ही सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, केबिनें, चाय की होटलें, फल फ्रूट, किराना, कपड़ा, सभी प्रकार की दुकानों के बंद रहने से बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा.

 

मालपुरा को जिला बनाने की मांग को लेकर लावा और लांबाहरि सिंह कस्बे रहे बंद, बाजारों में पसरा सन्नाटा

Tonk: मालपुरा को जिला बनाने की मांग को लेकर मालपुरा जिला बनाओ कोर कमेटी के आह्वान पर आज मालपुरा उपखंड में लावा व लांबाहरिसिंह कस्बा पूर्णतया बंद रहा. बंद के दौरान सुबह से ही सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, केबिनें, चाय की होटलें, फल फ्रूट, किराना, कपड़ा, सभी प्रकार की दुकानों के बंद रहने से बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. बंद के चलते दोनों ग्राम पंचायतों में लगभग 40 लाख का कारोबार प्रभावित हुआ. दुकानें बंद रहने से ग्रामीणों को रोजमर्रा व आवश्यकता की वस्तुओं के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

लावा और लांबाहरिसिंह के ग्रामीणों ने सांकेतिक धरना दिया. लांबाहरिसिंह में सीआर रूपचंद आकोदिया, सरपंच प्रतिनिधि रमेश वैष्णव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने लाम्बाहरिसिंह थाना प्रभारी भागीरथ सिंह को व मालपुरा पहुंच उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मालपुरा को जिला बनाने व लाम्बाहरिसिंह को तहसील बनाने की मांग की. 

लावा में सरपंच कमल कुमार जैन के नेतृत्व में बस स्टैंड पर व्यापारिक संगठनों और प्रबुद्ध जनों की ओर से सांकेतिक धरना देकर नायब तहसीलदार डिग्गी कैलाश नारायण मीणा को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर मालपुरा को जिला बनाने की मांग की. इस दौरान मालपुरा जिला बनाओ कोर कमेटी के अध्यक्ष किशनलाल फगोड़िया भी मौजूद रहे. इधर व्यास सर्किल पर आमरण अनशन कर रहे युवकों के अनशन को समाप्त करवाने के लिए क्षेत्रीय विधायक कन्हैया लाल चौधरी, नगरपालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी, एडवोकेट राजकुमार जैन सहित बड़ी संख्या में लोग अनशन स्थल पर पहुंचे. लेकिन युवकों ने अनशन जारी रखने की बात कही.

ये भी पढ़ें...

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में बदला मौसम, इस दिन से प्रदेश में कम होगा इसका असर

दुस्साहस: अलवर की जाट कॉलोनी में चोरों ने पुलिसकर्मी के मकान से चुराए ढाई लाख

Trending news