टोंक: अलीगढ़ कस्बे में निर्माण कार्य को करवाया बंद, PWD पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement

टोंक: अलीगढ़ कस्बे में निर्माण कार्य को करवाया बंद, PWD पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा किया विरोध प्रदर्शन

टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे में PWD द्वारा कराए जा रहे नाले का निर्माण कार्य को लोगों ने बंद करा दिया. क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार नाली निर्माण सीसी निर्माण में भी गुणवत्तापूर्ण सामग्री नहीं लगा रहा है एवं नाली निर्माण में भी नाम मात्र की सीमेंट डाली गई है.

अलीगढ़ कस्बे में निर्माण कार्य का विरोघ

Tonk News: जिले के अलीगढ़ कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा नाला निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में आम जन का आरोप है कि बनाए जा रहे सीसी सड़क, नाला निर्माण नाली निमार्ण में ठेकेदार घटिया सामग्री एवं कार्य एस्टीमेट के अनुरूप नहीं करवाने सहित कई तरह के आरोप लगाया है.

अलीगढ़ कस्बे में PWD द्वारा निर्माण कार्य का लोगों ने किया विरोध

वहीं भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करते हुए जांच की मांग की है. इधर आमजन की नाराजगी के चलते अधिशासी अभियंता ने निर्माण कार्य को बंद करवा दिया है. अभियंता का कहना है कि निर्माण कार्य की कल गहनता से जांच करवा कर गलत निर्माण कार्य को मौके पर करवाया जाएगा.

विरोध प्रदर्शन कर लोगों ने जांच की मांग की 

पूर्व ब्लाक अध्यक्ष एवं शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हंसराज मीणा, पंचायत समिति सदस्य फोरू लाल मीना, उमर मिया , उनियारा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष फूलचंद बाबा, अंबेडकर जागृति मंच के सचिव बंशी लाल मीना, कालूराम , जमील सहित कई गणमान्य लोगों ने आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- खाटूश्यामजी मंदिर की फेसबुक आईडी फिर हुई हैक, हैकर्स ने डाले अश्लील फोटो

आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदार ने दशहरा मैदान के पास बनाए जा रहे बड़े प्लांट से कार्य करने के बजाए टुकड़ों में कार्य कर रहा है एवं एस्टीमेट के अनुरूप सरिया (लोहा) नहीं लगाया है बल्कि ऊपर नाम मात्र के छोटे-छोटे 8 एमएम सरिया के टुकड़े लगाए हैं, एवं रिंग भी नहीं लगाई गई है. जिससे बरसात के समय पिलर टूटने से बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती हैं.

नाली निर्माण में सीमेंट का नामोनिशान नहीं- स्थानीय लोग

क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार नाली निर्माण सीसी निर्माण में भी गुणवत्तापूर्ण सामग्री नहीं लगा रहा है एवं नाली निर्माण में भी नाम मात्र की सीमेंट डाली गई है.

इधर सरपंच साबिया बी ने आरोप लगाया कि ठेकेदार मनमानी कर रहा है लाल चौक पर भी नाला निर्माण नहीं करवाया है इसमें विभागीय अधिकारियों की भी उदासीनता रही है जिससे पूरे कस्बे में पानी भरेगा.

Trending news