बावलवाड़ा थाना क्षेत्र की सबसे बड़ी चोरीः 65 से 70 लाख कि नकदी और गहने पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269729

बावलवाड़ा थाना क्षेत्र की सबसे बड़ी चोरीः 65 से 70 लाख कि नकदी और गहने पार

उदयपुर के खेरवाडा उपखण्ड़ के बावलवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भाटकी फूटाला में बदमाशों ने चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया. रात के अंधेरे में एक मकान में घुसे बदमाश घर से लगभग 65 से 70 लाख की गहने और नकदी चुरा कर फरार हो गए. बावलवाडा थाना क्षेत्र की यह सबसे बड़ी चोरी मानी जा रही है.

बावलवाड़ा थाना क्षेत्र की सबसे बड़ी चोरीः 65 से 70 लाख कि नकदी और गहने पार

Khervada: जानकारी के अनुसार फूटाजा निवासी साकरचन्द पिता मेघाजी पटेल अपने पत्नी के साथ 7 दिन पूर्व अमरनाथ-कश्मीर यात्रा पर निकले है. घर पर बेटा कल्पेश और बहु अनिता, सुलई निवासी बेटी भावना पटेल घर थे. बहु अनिता देवी ने बताया कि रात करीब 10 बजे खाना खाकर घर के दरवाजे बन्द करके सोये थे. करीब एक बजे मेरी बचानक निन्द खुली तो उसने देखा कि घर के दोनो दरवाले खुले हुये थे. घर का दरवाजा खुलवाने के लिये खटखटाया. जिस पर मेरे घर के अन्दर से दो छोटे कद के युवक निकल कर भागते नजर आये. शोर शराबा होने बार बदमाश मौके से भाग छुटे. 

परिवार के लोगो ने घर के अंदर जा कर देखा तो अलमारी खुली हुई थी और सारा सामान बिखरा हुआ था. बादमाश अलमारी  से नकदी और जेवर चुरा कर फरार हो गए. जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई जा रही है.

 कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. इस दौरान कुछ युवाओ ने बदमाशों को पकड़ने के लिए बाइक पर उनका पीछा किया. लेकिन बदमाश अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे. ग्रामीणों ने चोरी की जानकारी बवालवाड़ा थाना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर बवालवाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

अनिता ने पुलिस को बताया कि जब वह अपने काका ससुर को उठाने गई तब मेरे घर से दो व्यक्ति भागते नजर आये दोनो के हाथों में चोरी किया हुआ सामान और चाकू थे. चोर एक चाकू घर के बाहर स्थित नीम के पेड के पास फैक कर गये है. वही बदमाशो ने बच्चों के चुराए गुल्लक और खिलौने फूटाला तालाब की पाल पर फैक कर गये है.

यात्रा पर गये दम्पती 
वहीं प्रार्थी घर का मुख्या साकरचन्द पिता मेघाजी अपनी पत्नी के साथ अमरनाथ और कश्मीर यात्रा पर गये है. घटना की जानकारी दी गई जिस पर दम्पती हवाई मार्ग से घर को यात्रा रोककर पुनः लौट रहे है.
 
ये समान हुआ चोरी
चोरी की वारदात को अंजाम देने आए बादमाश घर मे रखी करीब 3.65 लाख रुपए की नकदी चुरा कर फरार हो गए जिसमे 20 हजार पुत्री भावना के, 15 हजार भांजे के, 20 हजार आरयन बेटे के और 10 जहर रुपए दूर्वा के शामिल है.

ये जेवर हुए चोरी
सोने का 85 ग्राम का हार ,गोल्ड सेट 15 ग्राम, बगडी 50 ग्राम, पाटला 40 ग्राम, 2 टिका 25 ग्राम, बाजुबंद 35 ग्राम, ब्रेसलेट 5 ग्राम, 3 जोडी कान की बाली 28 ग्राम, 2 सोने के पेन्डल 10 ग्राम, 2 नथ 5 ग्राम, अंगुठी 4 ग्राम और बटे आयरन, बेटी दुर्वा की एक-एक चेन 15-15 ग्राम, चांदी का 1 नंग कडला, चांदी 1 नंग साकली 3 जोडी पैर वाली चुडीयॉ, बेटी भावना के  3 जोडी पायल, एक कमर बन्द सहित पैर वाली बसन्ति चोरी हुआ. नकदी व जेवर सहीत 65 से 70 लाख का माल पार हुआ है.
इस खरब से जुड़ी फीड को 2 सी पर भेज गया है.

Reporter- Avinash Jagnawat

ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news