Dungarpur: सरकारी स्कूल के बच्चों समेत जिले में आए कोरोना पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
Advertisement

Dungarpur: सरकारी स्कूल के बच्चों समेत जिले में आए कोरोना पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

डूंगरपुर जिले के सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लेबोरेट्री से मंगलवार देर रात को 117 सैंपल की रिपोर्ट आई है.

कोविड-टीकाकरण

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में नए साल में कोरोना ने दस्तक दे दी है. डूंगरपुर शहर के नवाडेरा स्थित 5 नंबर सरकारी स्कूल के 4 बच्चों सहित जिले में 8 नए कोरोना पोजिटिव केस सामने आए हैं. इधर स्कूली बच्चों में कोरोना आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इधर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें - मां के आंचल से बेटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पूरे गांव में फैली सनसनी

डूंगरपुर जिले के सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लेबोरेट्री से मंगलवार देर रात को 117 सैंपल की रिपोर्ट आई है. इसमें से 8 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसमें 5 बच्चें है जिसमें से 4 बच्चों नवाडेरा स्थित 5 नंबर सरकारी स्कूल के है. इसमें 2 बच्चियां जिनकी उम्र 13 और 8 साल है. वहीं 2 लड़के की उम्र 6 और 10 साल है. इसके अलावा 15 साल का एक बच्चा शहर के पातेला बस्ती का है. वहीं शहर के सुथारवाड़ा मोहल्ले से 60 साल की बुजुर्ग महिला रामपुर गांव से 70 साल की एक महिला और 40 साल का एक व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं.

सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि 5 नंबर को स्कूल के 60 बच्चों के सैंपल लिए थे. जिसमें से 4 बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद अब शिक्षकों से उन बच्चों के एड्रेस लिए है. वहीं एड्रेस और मोबाइल नंबर लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनके घरों पर जा रही है. उनके परिवार के लोगों की संख्या के साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग का पता लगाया जा रहा है.

नवाडेरा नंबर 5 स्कूल में छुट्टी, सभी बच्चों की फिर होगी सैंपलिंग
नवाडेरा नंबर 5 स्कूल के 4 बच्चे पॉजिटिव आने के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई है. प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कटारा ने बताया कि स्कूल में सरकारी गाइड लाइन के अनुसार छुट्टी कर दी गई है. स्कूल में 6 टीचर और 156 बच्चे है. स्वास्थ्य विभाग स्कूल के शिक्षकों के साथ ही वहां पढ़ने वाले बच्चों और उनके परिवार के लोगों की ट्रैवलिंग और कॉन्टेक्ट हिस्ट्री को निकाल रहा है. वहीं स्कूल के सभी बच्चों की एक बार फिर सैंपलिंग करते हुए उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news