kanhaiyalal murder case : उदयपुर मर्डर केस में दावत-ए-इस्लामी का नाम, पाकिस्तान ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240497

kanhaiyalal murder case : उदयपुर मर्डर केस में दावत-ए-इस्लामी का नाम, पाकिस्तान ने दिया जवाब

kanhaiyalal murder case : उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में राजस्थान ( Rajasthan ) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok gehlot ) से लेकर सुरक्षा एजेंसियां अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की बात कर रहे है. इसमें पाकिस्तान का बयान सामने आया है

kanhaiyalal murder case : उदयपुर मर्डर केस में दावत-ए-इस्लामी का नाम, पाकिस्तान ने दिया जवाब

kanhaiyalal murder case : राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के दोनों हत्यारे गोस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद का पाकिस्तान के इस्लामिक संगठन दावत-ए-इस्लामी से कनेक्शन बताया जा रहा है. गोस मोहम्मद के बारे में बताया जा रहा है कि 2013 में वो 45 दिन के लिए पाकिस्तान गया था और ट्रेनिंग लेकर आया था. ये संगठन गोस मोहम्मद को कट्टरपंथी विचारधारा की प्रचार सामग्री भी उपलब्ध कराता था जिसके जरिए गोस दूसरे लोगों का माइंडवॉश करता था.

क्या है दावत-ए-इस्लामी

दावत-ए-इस्लामी सुन्नी-बरेलवी मुस्लिम संगठन है. इस संगठन का मुख्यालय पाकिस्तान के कराची गुलशन-ए-इकबाल इलाके में है. इसके मुख्यालय को फैजान-ए-मदीना कहते है. इस संगठन की ओर से मदनी नाम का टीवी चैनल भी चलाता है. एक वेबसाइट भी है जिस पर संगठन के बारे में काफी प्रचार सामग्री दी हुई है. 

संगठन ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा कि वो पूरी तरह से परोपकारी संगठन है. वो केवल शिक्षा और धर्म के प्रचार का काम करता है. और लोगों में शांति का संदेश देता है. संगठन के सीनियर मौलाना ने किसी भी तरह के आतंकी कनेक्शन को खारिज किया है. उन्हौने कहा कि वो चरमपंथ या कट्टरवाद का किसी भी तरीके से प्रचार नहीं करता है. दुनियाभर के लोग इस्लाम का अध्ययन करने के लिए उनके मुख्यालय का दौरा करते है. संगठन ने खुद को पूरी तरह से गैर सियासी बताया है.

अब जब नुपुर शर्मा मामले के बाद उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या में पकड़े गए आरोपियों के इस संगठन से जुड़े होने की भारतीय मीडिया में खबरें चली तो इस संगठन ने अपना बयान जारी किया है. संगठन के लोगों ने भारत में चल रही खबरों पर हैरानी जताते हुए कहा कि हम कभी किसी की जान लेने के लिए प्रेरित नहीं करते है. पाकिस्तान में भी दूसरे संगठनों के उलट हमारा नाम कभी हिंसा में नहीं आया. 

नुपुर शर्मा पर क्या बोला दावत-ए-इस्लाम

बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के बयान पर इस संगठन ने कहा कि मुसलमान किसी भी मत का हो. लेकिन वो पैगंबर मोहम्मद पर किसी भी तरह का ईशनिंदा वाला बयान बर्दाश्त नहीं करेगा. इधर पाकिस्तान के रावपिंडी में इस संगठन का उच्च शिक्षा संस्थान चलता है. इस शिक्षा संस्थान के अर्सलान कादरी ने कहा कि हम अपने छात्रों को कभी भी हिंसा का संदेश नहीं देते है.

उदयपुर हत्याकांड की सभी बड़ी खबरें- क्लिक करें

Video - भड़काऊ भाषण देने वाले मौलाना की गिरफ्तारी

Trending news