Rajasthan Sarkari Naukri: राजस्थान में बैंकिंग नौकरी, सहकारी बैंकों में सीधी भर्ती का मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2468128

Rajasthan Sarkari Naukri: राजस्थान में बैंकिंग नौकरी, सहकारी बैंकों में सीधी भर्ती का मौका

Rajasthan Government Jobs: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है! प्रदेश के 29 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों और राजस्थान राज्य सहकारी बैंक में जल्द ही विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इन पदों में बैंकिंग सहायक, प्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक और कंप्यूटर प्रोग्रामर शामिल हैं.

Rajasthan Sarkari Naukri: राजस्थान में बैंकिंग नौकरी, सहकारी बैंकों में सीधी भर्ती का मौका

Rajasthan Sarkari Naukri: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है! प्रदेश के 29 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों और राजस्थान राज्य सहकारी बैंक में जल्द ही विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इन पदों में बैंकिंग सहायक, प्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक और कंप्यूटर प्रोग्रामर शामिल हैं. यह भर्ती प्रक्रिया कंपीटीशन एक्जाम की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर होगी.

राजस्थान के 29 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों और राजस्थान राज्य सहकारी बैंक में जल्द ही बैंकिंग सहायक, प्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक और कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. 

सहकारिता राज्य मंत्री गौतम कुमार दक ने बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों और लैम्पस में कार्यरत व्यवस्थापकों के लिए जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में बैंकिंग सहायक के पदों में 20% पद आरक्षित किए गए हैं, ताकि जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे व्यवस्थापकों के कार्य अनुभव का लाभ लिया जा सके. उन्होंने आगे बताया कि केंद्रीय सहकारी बैंकों में पैक्स व्यवस्थापक से बैंकिंग सहायक के पद पर चयन के लिए नियम जारी कर दिए गए हैं.

Rajasthan Sarkari Naukri: न कोई पढ़ाई लिखाई और न ही कोई परीक्षा, राजस्थान में बिना पढ़े-लिखे लोगों के लिए निकली बंपर भर्तियां

राजस्थान में सहकारी बैंकों में जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्ती निकलने वाली है. सहकारिता राज्य मंत्री गौतम कुमार दक ने बताया कि जिला सहकारी बैंकों में 299 पदों पर बैंकिंग सहायक, 92 पदों पर प्रबंधक और 7 पदों पर कम्प्यूटर प्रोग्रामार की भर्ती के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं. इसके अलावा, राजस्थान राज्य सहकारी बैंक में 46 पदों पर बैंकिंग सहायक, 7 पदों पर प्रबंधक और 5 पदों पर वरिष्ठ प्रबंधक के पदों पर भर्ती के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें- RPSC Recruitment: राजस्थान में निकली रिसर्च असिस्टेंट की भर्ती, जानें आवेदन की तारीख

सहकारिता विभाग के अधिकारियों को बैंकों से रिक्त पदों की सूचना शीघ्र प्राप्त करने और सूचना का संकलन कर सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. यह भर्ती विभिन्न अलग-अलग पदों पर की जाएगी, इसलिए शैक्षणिक योग्यता भी पद अनुसार अलग-अलग रखी जाएगी, जिसमें न्यूनतम 12वीं पास से लेकर स्नातक पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthani Marwari Horse: नई तकनीक से हुआ मारवाड़ी घोड़ी 'राज-हिमानी' का ऐतिहासिक जन्म, जानें ब्रीड से लेकर कीमत तक सब कुछ

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news