उदयपुर में MDMA ड्रग्स, अवैध हथियारों और 20 हजार के नकली नोटों के साथ बदमाश को पकड़ा
Advertisement

उदयपुर में MDMA ड्रग्स, अवैध हथियारों और 20 हजार के नकली नोटों के साथ बदमाश को पकड़ा

अवैध मादक पदार्थ और हथियारों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस ने हथियारों के बड़े सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कब्जे से एमडीएमए ड्रग और अवैध हथियारों के साथ 20 हजार रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं. 

उदयपुर में MDMA ड्रग्स, अवैध हथियारों और 20 हजार के नकली नोटों के साथ बदमाश को पकड़ा

Udaipur: पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के अवैध मादक पदार्थ और हथियारों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में प्रतापनगर थाना पुलिस को सफलता हाथ लगी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध मादक पदार्थ और हथियारों के बड़े सप्लायर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एमडीएमए ड्रग और अवैध हथियारों के साथ 20 हजार रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

एएसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह अपने जाब्ते के साथ शनिवार शाम को थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे. इस दौरान जब वे ठोकर चौराहे पर पहुंचे, वहां खड़ा एक व्यक्ति पुलिस को देखकर अपनी ब्लैक कलर की स्कॉर्पियो में बैठ कर भागने लगा. संदेह होने पर पुलिस ने पीछा करते हुए स्कॉर्पियो सवार व्यक्ति को घेर लिया. पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली, तो उसमें 330 ग्राम एमडीएमए ड्रग, दो रिवाल्वर, दो पिस्टल, 70 जिंदा कारतूस और 20000 के नकली नोट बरामद किए. इस पर पुलिस ने आरोपी दीपेश कुमार पिता नाथूलाल पाटीदार, निवासी कुलगीरपुरा, थाना पनोतर और जिला प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एमडीएमए ड्रग और हथियार कि अवैध रूप से सप्लाई का काम करता है.

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

उसने इन चारों हथियारों का सौदा 80-80 हजार रुपए में कर रखा है. वही ड्रग्स को भी अलग अलग स्थानों पर सप्लाई करना था. आरोपी के कब्जे से मिले 20000 के नकली नोट सभी 200-200 के हैं. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि दीपेश लंबे समय से मादक पदार्थ और हथियारों की तस्करी का काम करता है. उसने कई लोगो को अवैध रूप से हथियार सप्लाई किए है. पुलिस अब दीपेश से एमडीएमए ड्रग और हथियारों की सप्लाई किन लोगों को करनी थी और वह इसे कहां से लेकर आया, इसके बारे में पूछताछ कर रही है.

तस्करी पर लगाम लगाना लक्ष्य
एएसपी सिटी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर उदयपुर जिले में अवैध मादक पदार्थ और हथियारों की तस्करी के नेटवर्क को पूरी तरह से खत्म करने को लेकर पुलिस की टीमें काम कर रही है. पिछले 2 महीने में पुलिस ने कई छोटे-बड़े ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एमडीएमए ड्रग बरामद की है. इस दौरान पुलिस ने जिले भर में कार्रवाई कर 20 अवैध हथियारों के साथ बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से 14 कार्रवाई शहरी थाना इलाकों में की गई है.

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

एक ओर विशेष टीम का किया गठन
एएसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि ड्रग्स और हथियारों के अवैध कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस की एक और विशेष टीम का गठन किया गया है. जिसमें प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह, घंटाघर थाना अधिकारी श्याम सिंह रत्नु और हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा को शामिल किया गया है. यह तीनों संयुक्त रूप से कार्यवाही कर जिले में चल रहे ड्रग्स और हथियारों के अवैध कारोबार का खात्मा करेंगे.

इस टीम ने की कार्रवाई 
प्रताप नगर थाना अधिकारी दर्शन सिंह के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल भगत सिंह, गोविंद सिंह, कांस्टेबल नागेंद्र सिंह, अचलाराम, राजूराम, गुजानाराम टीम का हिस्सा रहे. वही कॉन्स्टेबल चंद्र कुमार, रमेश पालीवाल, भल्लाराम और हरेंद्र सिंह किनीस की कार्रवाई में भूमिका रही.

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news