उदयपुर में इंटरनेट सेवा बहाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, शांति की अपील
Advertisement

उदयपुर में इंटरनेट सेवा बहाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, शांति की अपील

कन्हैया लाल हत्या कांड के बाद उदयपुर जिले में सोमवार से नेट पर लगी पाबंदी को हटा दिया गया है, लेकिन पुलिस विभाग उदयपुर सहित संभागभर में होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं.

उदयपुर में इंटरनेट सेवा बहाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, शांति की अपील

उदयपुर: कन्हैया लाल हत्या कांड के बाद उदयपुर जिले में सोमवार से नेट पर लगी पाबंदी को हटा दिया गया है, लेकिन पुलिस विभाग उदयपुर सहित संभागभर में होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. उदयपुर रेंज के नए आईजी प्रफुल्ल कुमार न बताया कि जिले में नेटबंदी को खत्म कर दिया गया है आईजी ने ज़ी मीडिया से खास बात करते हुए आम जन को शांति बनाए रखने की अपील की गई है.

एनआईए कस्टडी में हत्या के मुख्य आरोपी

उन्होंने कहा कि पुलिस का आम लोगों के प्रति समन्वय बेहत हो उसका प्रयास करेंगे. वहीं, उदयपुर सहित सम्भाग में स्लीपर सेल की मौजूदगी पर आईजी ने कहा कि इंटलीजेंस के साथ पुलिस की टीम ऐसे लोगों को चिन्हित करने का प्रयास करेंगे. बता दें कि उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद राजस्थान पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना से जुड़े दो और लोगों को पुलिस ने धर दबोचा. फिलहाल चारों आरोपी एनआईए की कस्टडी में है.

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशो ने बैंक में की करीब एक करोड़ की नकदी और ज्वेलरी की लूट

कोर्ट ने 12 जुलाई तक आरोपियों को एनआईए की कस्टडी में भेजने का आदेश जारी किया है. हत्या के आरोपी गौस मोहम्मद का तार पाकिस्तान से भी जुड़ रहा है. पुलिस के मुखिया यानी डीजीपी लाठर ने बताया था कि गौस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने रहकर लौटा है. इसके अलावा उसके ताल्लुकात अरब देशों और नेपाल से भी रहे हैं. फिलहाल एनआईए आतंकी घटना से भी जोड़कर इसकी जांच कर रही है. 

घटना के बाद था तनाव का माहौल

घटना के बाद प्रदेश समेत देश में तनाव का माहौल बना हुआ था. एहतियातन सरकार ने प्रदेशभर में नेटबंदी का फैसला किया और 48 घंटे के लिए पूरे प्रदेश में नेट बंद कर दिया गया. हालात सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे इंटरनेट सेवा बहाल की गई. इसी कड़ी में सोमवार को उदयपुर में भी इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई. हालांकि, पुलिस का जाब्ता जिले में चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद है. पूरे प्रदेश में हालात अब सामान्य है. सरकार सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Avinash Jagnawat

Trending news