झाड़ोल में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, सरकारी योजना और कुप्रथा पर दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428661

झाड़ोल में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, सरकारी योजना और कुप्रथा पर दी जानकारी

उदयपुर के झाड़ोल की फलासिया पंचायत समिति मुख्यालय के कुंडला खेल मैदान पर बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता और ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

झाड़ोल में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, सरकारी योजना और कुप्रथा पर दी जानकारी

Jhadol: उदयपुर के झाडोल की फलासिया पंचायत समिति मुख्यालय के कुंडला खेल मैदान पर बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता और ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
 कार्यक्रम फलासिया विकास अधिकारी अशोक डिंडोर के दिशा निर्देशों में आयोजीत हुआ. जनसुनवाई की शुरुआत में फलासिया विकास अधिकारी डिंडोर ने कार्यशाला के बारे में संपूर्ण जानकारी देते हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया गया. पूरा कार्यक्रम उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में संपन्न करवाया गया. 
कार्यक्रम के दौरान जनजाति विभाग ,सामाजिक एवं न्याय व अधिकारिता विभाग, सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग की योजनाओं की जानकारी देते हुए आमजन को जागरूक करने की अपील की.

 इसके बाद आदिवासी विकास मंच कोटडा के धर्मचंद ने आदिवासियों में मौताणा कुप्रथा, बाल मजदूरी और आदिवासी बच्चियों की खरीद-फरोख्त पर बात रखी.  जल जीवन मिशन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई .

झाडोल पूर्व विधायक हीरालाल दारंगी ने फलासिया को तहसील, ओगणा व बाघपुरा को उप तहसील बनाने की मांग रखी, वहीं फलासिया में सरकारी महाविद्यालय खोलने की भी मांग रखी गई. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झाडोल विधायक बाबूलाल खराड़ी ने जनजाति समाज में फैली कुरीतियों को दूर करते हुए आमजन को भी जागरूक होने की अपील की. वहीं उदयपुर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर रहने वाले सबसे कमजोर व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिए.

जन सुनवाई के दौरान विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता के आर मीणा के जरिए बिजली निगम की योजनाओं की जानकारी देना शुरू किया तो कुछ ग्रामीणों ने वह जनप्रतिनिधियों ने इसका विरोध करते हुए फलासिया क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पर रोष जाहिर किया . जनप्रतिनिधियों के बढ़ते रोष को देखते हुए उदयपुर कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों व विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता के बीच समझाइश कर मामला शांत किया. कार्यक्रम में कलेक्टर ताराचंद मीणा , झाडोल विधायक बाबूलाल खराड़ी पूर्व विधायक हीरालाल दांगी एक्स विधायक सुनील भजात, प्रधान फलासिया शंभूलाल, झाड़ोल प्रधान राधादेवी ,पूर्व प्रधान सदन देवी, फलासिया उपप्रधान हकरा भाई ,कोटडा पूर्व प्रधान मुरारीलाल बम्बूरीया, जिला परिषद सदस्य धुलाराम भगोरा, सहित अधिकारी व कर्मचारी, जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें..

 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे

Trending news