Rajasthan: ओमिक्रॉन से संक्रमित बुजुर्ग की मौत, लग चुके थे वैक्सीन के दोनों डोज
Advertisement

Rajasthan: ओमिक्रॉन से संक्रमित बुजुर्ग की मौत, लग चुके थे वैक्सीन के दोनों डोज

आज सुबह बुजुर्ग की मौत के बाद चिकित्सा महकमे में हड़कंप मच गया है. राजस्थान में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के बाद हुई यह पहली और देश की दूसरी मौत है.

ओमिक्रॉन से संक्रमित बुजुर्ग की मौत

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur News) शहर के सवीना क्षेत्र के लक्ष्मीनारायण नगर के रहने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग को 15 दिसम्बर सर्दी और बुखार की शिकायत पर परिजनों ने एमबी हॉस्पिटल (MB Hospital) में भर्ती करवाया था और इस दौरान उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पुणे की लेब में उनके सेम्पल भेजे और 25 दिसम्बर को आई रिपोर्ट में बुजुर्ग में कोरोना के ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई. 

वहीं आज सुबह बुजुर्ग की मौत के बाद चिकित्सा महकमे में हड़कंप मच गया है. राजस्थान में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के बाद हुई यह पहली और देश की दूसरी मौत है. इससे पहले महाराष्ट्र के व्यक्ति की गुरुवार को ओमिक्रॉन से पहली मौत हुई थी. मृतक बुजुर्ग की पिछले करीब छः माह से कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. साथ ही 21 दिसम्बर और फिर 22 दिसम्बर को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने के कारण आज सुबह बुजुर्ग की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें - New Year 2022: सैलानियों से गुलज़ार हुआ लेकसिटी Udaipur, होटल और रिसॉर्ट हुए हाउसफुल

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि बुजुर्ग की मौत ओमिक्रॉन से नहीं बल्कि पोस्ट कोविड निमोनिया और अन्य डिजीज की वजह से हुई है. मृतक डायबिटीज और हायरपटेंशन से भी पीड़ित था और साथ ही ये हाइपोथॉयरोडिज्म के भी शिकार थे. सीएमएचओ खराड़ी ने बताया कि बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे और इसके बाद भी वह घर पर ही रह रहे थे. तबियत खराब होने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. खराड़ी ने साफ कहा कि इस डेथ को ओमिक्रॉन डेथ नहीं माना जाएगा.

यह भी पढ़ें - तिब्बतियन यूथ कांग्रेस की बाइक रैली पहुंची उदयपुर, चीन में आयोजित होने वाले ओलंपिक के बहिष्कार करने की रखी मांग

डॉ खराड़ी ने बताया कि उदयपुर में ओमिक्रॉन के अब तक 4 मामले सामने आ चुके है. 25 दिसम्बर को ओमिक्रॉन के तीन मामले सामने आए थे. इसमें एक दम्पति सहित 68 वर्षीय महिला शामिल थी. मृतक 73 वर्षीय बुजुर्ग ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने वाले चौथे व्यक्ति थे.

Trending news