उदयपुर : 70 लाख की सिगरेट चुराने वाले चोरों को पुलिस ने पकड़ा, सभी शातिर बदमाश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639838

उदयपुर : 70 लाख की सिगरेट चुराने वाले चोरों को पुलिस ने पकड़ा, सभी शातिर बदमाश

राजस्थान (Rajasthan)के उदयपुर(Udaipur) के प्रतापनगर थाना पुलिस ने 70 लाख की सिगरेट चुराने वाले चोरों को पकड़ लिया है. ये सभी शातिर बदमाश है जो चोरी के बाद इस माल को बेचने वाले थे.

 

उदयपुर : 70 लाख की सिगरेट चुराने वाले चोरों को पुलिस ने पकड़ा, सभी शातिर बदमाश

Udaipur News : राजस्थान के उदयपुर के प्रतापनगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और  सिगरेट के गोदम में हुई 70 लाख की चोरी के मामले का खुलासा किया .पुलिस ने चोरी के आरोप में 5 शातिर नकबजनों और एक चोरी का माल खरिदने वाले व्यापारी को गिरफ्तार किया है.

प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि बदमाश 16 जनवरी की रात को शक्तिमान मेहता के गोदाम में बदमशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान वे 46 कॉर्टन सिगरेट और नकदी चोरी कर फरार हो गए.

चोरी हुए माल की किमत करीब 70 लाख रूपए बताई गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस की टीमें बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी और आखिर पुलिस को उसमें सफलता मिल गई.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा, जयपुर तक खंगाले सीसीटीवी कैमरे
चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश पिकअप के साथ फरार हो गए. बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने गोदाम के आप पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए. इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध पिकअप को चिन्हीत किया. पिकअप उदयपुर—जयपुर नेशनल हाइवे पर आगे बढ़ती नजर आई. पुलिस ने भी हाईवे पर ही अपनी जांच को आगे बढ़ाया. 

जयपुर के पहले सीरसी गांव के बाद पिकअप सीसीटीवी कैमरों में नजर नहीं आई. इस पर पुलिस की टीम ने सिरसी गांव के आप पास बदमाशों की तलाश शुरू की. पुलिस की टीमें लगातार आरोपियों को पकड़ने की कोशिश करती रही और गोदाम में चोरी के आरोप में कजोडमल और उसके चार अन्य साथियों के साथ चोरी का माल खरीदने के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की इस टीम ने पायी सफलता
थानाधिकारी दर्शन सिंह के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में उप निरीक्षक मांगीलाल, भीमाराम, हेड कांस्टेबल लाल सिंह, कांस्टेबल सोहन शर्मा, साइबर सेल के हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह और कांस्टेबल लोकेश रायकवार ने कार्यवाही को अंजाम दिया। वहीं बदमाशो को पकड़ने में कॉन्स्टेबल धनराज और रामस्वरूप की इसमें विशेष भूमिका रही है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जिसमें चोरी की ओर भी कई वारदातें खुल सकती है. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ नकबजनी और लूट के कई प्रकरण दर्ज है.

ये शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए हैं

1. कजोड़मल उर्फ रुणमल पुत्र रामूराम निवासी ओम वाटिका कॉलोनी, सिरसी रोड, बिंदायिक थाना जिला जयपुर के विरुद्ध नकबजनी और लूट के 25 प्रकरण दर्ज है
2. बाबू लाल उर्फ रमेश पिता श्रवण लाल निवासी कोड़ियों की ढाणी, अकोदा थाना फुलेरा, जिला जयपुर के विरुद्ध नकबजनी और लूट के 15 प्रकरण दर्ज है
3. गोपाल पिता बोदूराम निवासी सम्भालपुर ढाणी ज्ञान बाबा की थाना, नरैना जिला जयपुर के खिलाफ नकबजनी और लूट के 33 प्रकरण दर्ज है
4. मुकेश पुत्र रामजीवन निवासी गांव रायथल, थाना कालाडेरा जिला जयपुर के विरुद्ध नकबजनी के 8 प्रकरण दर्ज हैं
5. वकील खान पुत्र बशीर खान निवासी बाड़ी थाना, बाड़ी सदर, जिला धौलपुर के विरुद्ध नकबजनी के 2 प्रकरण दर्ज है
6. बिहारी लाल पिता छगन लाल निवासी गणगौरी बाजार, फुलेरा थाना फुलेरा जिला जयपुर के विरुद्ध चोरी का माल खरीदने के पांच प्रकरण दर्ज है.

वो गंदी आदतें जिनसे घर में होता है दरिद्रता का वास, मां लक्ष्मी हो जाती है नाराज
 

Trending news