Rajasthan Weather Update: बारिश-तूफान के बाद आज फिर बदलेगा मौसम, इन 12 जिलों में अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: बारिश-तूफान के बाद आज फिर बदलेगा मौसम, इन 12 जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान के कई इलाकों में आज हल्की बारिश की संभावना है. इनमें भरतपुर, कोटा, बारां, झालावाड़ का नाम शामिल है. इन जगहों के कई इलाकों में तेज बादल गरज सकते हैं और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पहले से ही लोगों को सतर्क कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: खुशनुमा मौसम के बाद राजस्थान में मौसम ने तगड़ी करवट ली है. सूरज की तीखी किरणों को आईना दिखाते हुए शुक्रवार को मौसम में बदलाव हुआ और आंधी-तूफान-बारिश की वजह से तापमान की बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गए. आंधी-बारिश और तूफान के चलते कई जगहों पर तापमान भी गिर गया. 

राजधानी जयपुर की बात करें तो हल्की बारिश के बाद सही गुलाबी शहर में मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके चलते मौसम विभाग ने इन जगहों पर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

यह भी पढे़ं-  ननद की वजह से भाभी ने की खुदकुशी, लिखा- अपना बसा नहीं पाई, मेरा भी घर उजाड़ दिया

कई इलाकों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. इनमें भरतपुर, कोटा, बारां, झालावाड़ का नाम शामिल है. इन जगहों के कई इलाकों में तेज बादल गरज सकते हैं और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पहले से ही लोगों को सतर्क कर दिया है. 

आने वाले दिनों में मौसम
बता दें कि शुक्रवार शाम को राजधानी जयपुर में मौसम में जोरदार बदलाव हुआ. शाम के बाद से ही तेज हवाएं चलने लगीं. इसके बाद कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई. तापमान में गिरावट आई और मौसम ठंडा हुआ. जोधपुर के लूणी और भोपालगढ़ के अलावा नागौर के कुचेरा सहित कुछ अन्य इलाकों में ओले गिरने के सामाचार मिले हैं. मौसम विभाग का कहना है आने वाले चार-पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा. 

 हीट वेव नहीं चलेगी
आने वाले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में तापमान 1-2 डिग्री नीचे जा सकता है आज यानी कि शनिवार को जयपुर, कोटा, जोधपुर, भरतपुर संभाग का अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री के बीच रहने वाला है. उदयपुर संभाग के अधिकतम तापमान की बात करें तो बस 33 से 35 डिग्री के बीच रहेगा. मौसम विभाग ने आने वाले चार-पांच दिनों तक हीट वेव नहीं चलने की जानकारी दी है. बता दें कि बीते 5 अप्रैल को पश्चिमी विश्व के चलते कई जिलों में बारिश देखने को मिली.

इन जिलों के लोग रहें सतर्क
मौसम विभाग की तरफ से मरुधरा के 12 जिलों में आज शनिवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है, उनके नाम हैं- करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, अलवर, बारां, भरतपुर, टोंक, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़.

Trending news