Tonk : डिग्गी में ग्राम विकास समिति की बैठक का हुआ आयोजन, मंत्री मदन दिलावर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226407

Tonk : डिग्गी में ग्राम विकास समिति की बैठक का हुआ आयोजन, मंत्री मदन दिलावर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

Tonk News: टोंक के डिग्गी कस्बे में रविवार को अटल सेवा केंद्र पर डिग्गी ग्राम विकास समिति की बैठक का आयोजन किया गया. ग्रामीणों ने मंत्री मदन दिलावर को डिग्गी गांव की समस्याओं के बारे में अवगत किया.

Tonk News

Tonk News: टोंक के डिग्गी कस्बे में रविवार को अटल सेवा केंद्र पर डिग्गी ग्राम विकास समिति की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में पंचायत राज्य मंत्री मदन दिलावर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वरिष्ठ प्रचारक कैलाश चंद्र शर्मा, सुनील दाधीच, प्रोफेसर एग्रीकल्चरल प्रेम सिंह चारण, मोहन बागवानी, दिनेश राजपुरोहित, कैलाश नारायण शर्मा, देवकरण गुर्जर, मालपुरा वीडियो सतपाल कुमावत, सिंचाई विभाग के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया. 

बैठक में ग्रामीणों ने मंत्री मदन दिलावर को डिग्गी कल्याण जी महाराज के मंदिर की पौराणिकता के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि यह मंदिर 5 हजार वर्ष पुराना है और इसका पुनर्निर्माण 1657 ईसवी में हुआ था. बैठक में ग्रामीणों ने मंत्री मदन दिलावर को डिग्गी गांव की समस्याओं के बारे में अवगत किया. 

उन्होंने बताया कि डिग्गी से मालपुरा वाया पिनणी सड़क का नवीनीकरण, कचरा संग्रहण के लिए डंपिंग यार्ड, पिनणी रोड पर पार्किंग, अनुपयोगी सरकारी भवनों की मरम्मत कर उन्हें यात्रियों की सुविधा के लिए खोला जाए, मेला कंट्रोल रूम, विद्युत लाइन का भूमि करण, सब्जी मंडी, जयपुर भीलवाड़ा फोरलेन हाईवे, रेल मार्ग, पुष्प वाटिका, मंदिर परिक्रमा मार्ग में भक्ति में साउंड सिस्टम, डिग्गी में स्थित मस्तराम बाबा के पास सड़क निर्माण, स्थाई पार्किंग, कांपलेक्स, सीएचसी अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर सुविधा, बस स्टैंड का दूरस्तीकरण सहित अन्य समस्याओं को लेकर जानकारी दी. 

मंत्री मदन दिलावर ने मालपुरा विकास अधिकारी सतपाल कुमावत को ग्रामीणों की तीसरी समस्या तालाबों पर पंचायत के पट्टे काटने को लेकर मौखिक आदेश दिया. उन्होंने कहा कि इन पट्टों की जांच कर तालाबों पर जो कब्जा कर रहे हैं उनको तुरंत प्रभाव से खाली कराया जाए. चारागाह भूमि एवं तालाब की भूमि पर कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता है,वही मंत्री मदन दिलावर ने पौधे लगाने का संकल्प लेते हुए बताया कि इस बार राजस्थान में 7 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. 

ग्रामीणों की कई समस्याओं का निदान करने के बाद मंत्री मदन दिलावर ने वृक्षारोपण कर पक्षी परिंडा अभियान की शुरुआत की,ग्रामीणों के द्वारा मंत्री मदन दिलावर को चारागाह भूमि में कब्रिस्तान आवंटित करने की शिकायत की गई. जिस पर भी मंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने तारबंदी हटाने के लिए डिग्गी सरपंच प्रतिनिधि को बोल दिया है एवं चारागाह भूमि किसी को भी अलार्ट नहीं हो सकती है अगर वह अलार्ट हुई है तो सख्त कार्यवाही कर मामले की जांच की जाएगी.

 

Trending news