Rajsamand Bypoll 2021: 25 राउंड में होगी मतगणना, पहले गिने जाएंगे डाक मतपत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan893129

Rajsamand Bypoll 2021: 25 राउंड में होगी मतगणना, पहले गिने जाएंगे डाक मतपत्र

राजसमंद विधानसभा उपचुनाव (Rajsamand Bypoll) की मतगणना 2 मई को 25 राउंड में पूरी होगी. 

फाइल फोटो

Rajsamand : राजस्थान की राजसमंद विधानसभा उपचुनाव (Rajsamand Bypoll) की मतगणना 2 मई को 25 राउंड में पूरी होगी. मतगणना जिले के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में सुबह 8 बजे प्रारंभ होगी. निर्वाचन अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि मतगणना कार्य सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों की गणना से प्रारंभ होगा. जिसके बाद ईवीएम से गणना होगी. 

यह भी पढ़ें- Corona पर Ashok Gehlot का बड़ा बयान, संक्रमण के लिए हम राजनेता भी कुछ हद तक दोषी

25 राउंड की मतगणना (Election Result) दो मतदान कक्षों के 7-7 टेबल पर होगी. दोनों कक्ष में निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में मतगणना का कार्य किया जाएगा. सभी ईवीएम मतगणना के बाद लॉटरी द्वारा चयनित पांच वीवीपेट की गणना की जाएगी.

इस बार कोविड-19 (Coronavirus) की जारी गाइडलाइन के अनुसार दोनों मतगणना कक्षों में जाने वाले सभी व्यक्तियों को आटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी. मतगणना स्थल पर अधिकृत अधिकारी के अलावा किसी को भी मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं होगी. मतगणना में लगे कार्मिकों को ग्लब्स, सैनिटाइजर, फेस शिल्ड का उपयोग करना होगा. वही दो चिकित्सा दल भी लगातार इसकी निगरानी करेंगे.

इस बार मतगणना स्थल पर भीड़ एकत्र नहीं हो सकेगी और ना ही विजय जुलूस निकाला जा सकेगा. इसका उल्लंघन करने करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan की 3 विधानसभाओं में उप चुनाव के लिए प्रचार का शोर थमा, 17 अप्रैल को मतदान

Trending news