उदयपुर में बारिश से सड़क बनी दरिया, आज स्कूल नहीं जा सके कई बच्चे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265933

उदयपुर में बारिश से सड़क बनी दरिया, आज स्कूल नहीं जा सके कई बच्चे

Udaipur : उदयपुर के आदिवासी अंचल झाडोल इलाके में बीते कुछ दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर है, तो वहीं बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए है.

 

फाइल फोटो

Udaipur : उदयपुर के झाड़ोल उपखंड क्षेत्र में बीते 24 घंटों में तेज बरसात से नदी नाले उफान पर हैं. वहीं कई पुलिया और सड़क टूट गई है, जिससे ग्रामीणों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. विद्युत विभाग के फलासिया के घोडीमरी में दो विद्युत टावर नदी के तेज बहाव में बह गए है.

बारिश के चलते फलासिया पंचायत समिति के गांवों में दो दर्जन से ज्यादा विद्युत पोल गिरने से फलासिया क्षेत्र में बीते 24 घंटों से विद्युत आपूर्ति ठप है. हालांकि विद्युत विभाग के सहायक अभियंता श्याम सुंदर मीणा सहित इंजीनियर और कर्मचारी लगातार बहते पानी के बावजूद विद्युत सप्लाई बहाल करने का प्रयास कर रहे है.

ये भी पढ़ें : पधारों म्हारे देस : टूरिज्म में केरला को पछाड़ नंबर वन बना राजस्थान

झाड़ोल में बीते 24 घंटो में 38 मिलीमीटर, ओंगणा में 24 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है. तेज बरसात से झाड़ोल के 21 फीट भराव क्षमता वाला कंथारिया बांध भी ओवरफ्लो हो गया है. जहां पर फिलहाल करीब 2 से ढाई फीट की चादर चल रही है. वही सांडोल माता एनिकट भी छलक गया.

तेज बरसात से नदी और सड़क पर तबाही मची हुई है. झाडोल के कोल्यारी से पानरवा को जोड़ने वाली शिशवी पुलिया नदी में बह जाने से करीब दो दर्जन से ज्यादा गांव का संपर्क उपखंड मुख्यालय से कट चुका है. कई स्कूलों में छात्र छात्रों को स्कूल पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. वही कई छात्र आज स्कूल पहुंच ही नही पाएं.

मौसम विभाग की मानें तो बारिश का दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा. वही सावन में हो रही झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल हुए है. किसान खेतों में बुवाई के काम मे जुट गए है. बरसात के अच्छे आगाज से किसानों को इस बार अच्छी फसल होने की उम्मीद बंधी है.

रिपोर्टर- अविनाश जगनावत

उदयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : राजस्थान में यहां बन गया चेरापूंजी, बारिश से नदी नाले उफान पर
ये भी पढ़ें : राजस्थान के गोवा में संडे बना फन डे, दूर दूर से पहुंच रहे सैलानी

Trending news