kotputli: फेक IPS बन डेढ़ साल तक उड़ाई मौज, सेल्यूट करते समय की ऐसी गलती की फंस गए; अब टूट जाएगी शादी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2081720

kotputli: फेक IPS बन डेढ़ साल तक उड़ाई मौज, सेल्यूट करते समय की ऐसी गलती की फंस गए; अब टूट जाएगी शादी

Fake IPS news: शनिवार को उदयपुर पुलिस ने फेक IPS को गिरफ्तार किया है.गांव से लेकर समाज और पुलिस अधिकारियों के बीच खूब मान-सम्मान भी था. लेकिन, उसकी एक हल्की सी गलती ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

fake IPS Sunil Sankhala

Fake IPS news: शनिवार को उदयपुर पुलिस ने फेक IPS को गिरफ्तार किया है. जिसमें बानसूर का एक युवक का है जो पिछले डेढ़ साल से फेक IPS बन कर समाज और अपने परिवार को बेवकूफ बना रहा था. उसकी एक हल्की सी गलती ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

बता दें कि बानसूर के हमीरपुर का  एक 24 साल का युवक फर्जी आईपीएस बन गया. गांव से लेकर समाज और पुलिस अधिकारियों के बीच खूब मान-सम्मान भी उसने पाया. इस बीच उसने  सगाई भी कर ली.  लेकिन, जब वह अपने होने वाले  साले और समाज के पदाधिकारियों के साथ उदयपुर घूमने आया तो सर्किट हाउस के मैनेजर के सामने एख गल्ती करना  उस पर भारी पड़ गया.

मैनेजर को उसपर शक हुआ और उसने तुरंत पुलिस को बुलाया, जिसपर पुलिस ने उसे सैल्यूट करने को कहा, जैसे ही उसने उल्टे हाथ से सैल्यूट मारा और वह पकड़ा गया. इसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की और उसके फेसबुक पेज को भी खंगाला तो वे खुद दंग रह गए. उसने बताया कि उसने  कई यू-ट्यूब चैनल को फर्जी इंटरव्यू भी दिए है.

गौरतलब है पुलिस ने बानसूर के हाजीपुर के रहने वाले फर्जी आईपीएस सुनील सांखला के साथ इंद्राज सैनी, अमित चौहान और सत्यनारायण कनोलिया को गिरफ्तार किया.

गांव में बताया 263वीं रैंक हासिल की और सीबीआई ऑफिसर बन गया
पुलिस पूछताछ में सुनील ने बताया कि, उसने गांव के लोगों को बताया था कि, वह सीबीआई ऑफिसर बन गया है. खुद को महाराष्ट्र कैडर का आईपीएस बताया और मुंबई में पोस्टिंग की बात कहता था.  आगे की पूछताछ में सामने आया कि सुनील ने 2020 की भर्ती में यूपीएससी की तैयारी की थी, लेकिन उसका इसमें सिलेक्शन नहीं हुआ. 

 रौब दिखाने के लिए गढ़ी झूठी कहानी
इधर, गांव और समाज में रौब दिखाने के लिए सुनील ने झूठी कहानी बनाई. गांव और घर में बताया कि उसने 263वीं रैंक हासिल की है. इससे पहले सुनील गांव और परिवार के लोगों को ये भी बता चुका था कि, उसकी राजस्थान पुलिस और इनकम टैक्स में क्लर्क की नौकरी लगी है, जबकि ऐसा कुछ नहीं था. गांव और परिवार के लोग ये ही समझ रहे थे कि दोनों सरकारी नौकरी छोड़ कर उसने यूपीएससी क्रैक किया है.

गांव आया तो सम्मानित किया, सालभर पहले सगाई हुई
 सुनील ने अपने परिवार और गांव में खुद के यूपीएससी में सिलेक्ट होने की झूठी कहानी फैला दी थी. जब वह गांव आया तो उसका माला पहनाकर गांव और परिवार के लोगों की ओर से स्वागत किया गया. इतना ही नहीं उसने और उसके दोस्तों ने सिलेक्शन को लेकर पोस्ट भी की.  करीब सालभर पहले उसकी सगाई हुई थी. पूछताछ में सामने आया कि यहां भी उसने लड़की वालों को झूठी जानकारी दी.

Reporter: Amit Yadav

Trending news