Udaipur : Corona संक्रमितों को उपचार उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती
Advertisement

Udaipur : Corona संक्रमितों को उपचार उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur News) में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन अपनी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने में लगा हुआ है. प्रशासन के सामने संक्रमित (Coronavirus) लोगों को उपचार उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है.

फाइल फोटो

Udaipur : राजस्थान के उदयपुर (Udaipur News) में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन अपनी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने में लगा हुआ है. प्रशासन के सामने संक्रमित (Coronavirus) लोगों को उपचार उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में उदयपुर संभाग के साथ में पड़ोसी राज्यों के जिलों से भी मरीज अपना इलाज कराने पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें-Rajasthan में 'मसीहा' बनीं बड़ी कंपनियां, मेडिकल उपयोग के लिए खोल दिए Oxygen स्टोरेज

ऐसे में यहां पर बेड की संख्या में लगातार कमी आ रही है. जिला प्रशासन उसकी पूर्ति करने में जुटा हुआ है और हर रोज करीब 30 से 40 बेड ऑक्सीजन के बढ़ाए जा रहे हैं. साथ ही उदयपुर शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों (Covid Positive) का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. कल 1101 और नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. बावजूद इसके लोग अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-Covid 19 : Rajasthan में Oxygen की कमी, Jaipur में रोजाना 2000 सिलेंडर की जरूरत

शहर में चल रहे जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत लोग बिना ही कारण अपने घरों से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं, लेकिन पुलिस ने कल से सतर्क रुख अपनाया उसके बाद से लोगों की संख्या में कमी आई है, लेकिन शहर के प्रमुख चौराहे और मार्गों पर वाहनों की आवाजाही लगातार जारी है. पुलिस बिना ही काम के घर से बाहर निकल रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान बना रहे हैं.

Trending news