केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उदयपुर प्रवास पर, कार्यक्रमों में की शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314147

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उदयपुर प्रवास पर, कार्यक्रमों में की शिरकत

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उदयपुर प्रवास पर रहें. इस दौरान वे हवाना गांव पहुंचे. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी और उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहें.

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

Udaipur: केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उदयपुर प्रवास पर रहें. इस दौरान वे हवाना गांव पहुंचे, जहां उन्होंने सांस्कृतिक स्त्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र के नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया, साथ ही केंद्र में संचालित हो रही गतिविधियों का के बारे में जानकारी ली. इस अवसर पर मंत्री मेघवाल ने स्थानीय स्कूलों से आए करीब 150 बच्चों की ओर से बनाई गई आकर्षक कृतियों की एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. बच्चों के इस प्रयास की सराहना करते हुए, मंत्री ने उनका उत्साह वर्धन किया.

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए मंत्री मेघवाल ने कहा कि सीसीआरटी का मुख्य उद्देश्य शिक्षा को संस्कृति से जोड़ना है. जिससे देश में शिक्षा के प्रसार के साथ संस्कृति का भी संरक्षण हो सके. इस दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि सीसीआरटी के बारे में अभी तक आमजन को इतनी जानकारी नहीं है, यही कारण है की केंद्र व्यापक स्तर पर लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है. मंत्री मेघवाल ने कहा कि आने वाले समय में इसका व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा, जिससे छात्रों के साथ आमजन को भी सीसीआरटी से जोड़ा जा सके और सीसीआरटी अपने उद्देश्य में सफल हो पाए.

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी और उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहें. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

 

Trending news