गृहमंत्री बुधवार को संसद में दे सकते हैं नक्सली हमले पर बयान
Advertisement

गृहमंत्री बुधवार को संसद में दे सकते हैं नक्सली हमले पर बयान

केंद्र सरकार ने आज बताया कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल नक्सली हमले में 14 जवानों के शहीद होने के मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे से लौटने के बाद कल संसद में इस मामले में बयान दे सकते हैं।

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने आज बताया कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल नक्सली हमले में 14 जवानों के शहीद होने के मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे से लौटने के बाद कल संसद में इस मामले में बयान दे सकते हैं।

संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने आज लोकसभा में कहा, ‘हमने घटना का संज्ञान लिया है। विषय बहुत गंभीर है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज छत्तीसगढ़ गये हैं। वह घटनास्थल का दौरा करेंगे। वह छत्तीसगढ़ से लौटने के बाद संभवत: कल संसद में इस विषय पर बयान दे सकते हैं।’ उन्होंने शून्यकाल में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सांसद ताम्रध्वज साहू की ओर से नक्सली हमले के मुद्दे को उठाये जाने के बाद यह बात कही।

साहू ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि कल सुकमा में हुआ नक्सली हमला खुफिया तंत्र की विफलता को सामने लाता है और इससे साबित होता है कि राज्य सरकार पूरी तरह पंगु हो गयी है। उन्होंने कहा कि हमले की खुफिया रिपोर्ट होने और 10 दिन से तलाशी अभियान चलने के बावजूद सरकार इसे रोकने में नाकाम रही।

साहू ने कहा कि सरकार हर बार खुफिया स्तर पर चूक बताकर पल्ला झाड़ लेती है लेकिन इस लापरवाही के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को अब सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है और उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने कल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के गश्ती दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ 14 अधिकारी और जवान शहीद हो गए।

Trending news