अरुण जेटली के नाम पर शुरू हुई कर्मचारी कल्याण योजना, मिलेंगे ढेरों लाभ

इस योजना में चिकित्सा, बच्चों की शिक्षा जैसे कई लाभ कर्मचारियों को मिलेंगे.    

अरुण जेटली के नाम पर शुरू हुई कर्मचारी कल्याण योजना, मिलेंगे ढेरों लाभ
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha) सचिवालय ने दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) के नाम पर एक कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की है. राज्यसभा के सदस्य रहे जेटली के परिवार को मिलने वाली पेंशन से इस योजना के लिए राशि दी जाएगी.

एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को कहा गया कि इस योजना के तहत सचिवालय के समूह 'C' कर्मचारियों के बच्चों को उच्च तकनीकी एवं पेशेवर शिक्षा के लिए तीन छात्रवृत्ति दी जाएंगी. बयान के मुताबिक, इसके अलावा मृत्यु और चिकित्सा आपातकाल की स्थिति में कर्मचारियों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी.

वहीं अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी ने ट्वीट के माध्यम से कहा, 'मेरे पिता अरुण जेटली का मानना ​​था कि शिक्षा सिर्फ एक अधिकार नहीं था, बल्कि न्यू इंडिया का सपना साकार करने के लिए जरूरी भी था. इसलिए हमने राज्यसभा सचिवालय के ग्रुप सी कर्मचारियों को लाभान्वित करने के लिए उनकी पेंशन दान दे कर दी है ताकि कर्मचारियों के बच्चों को कल्याणकारी योजना और छात्रवृत्ति योजना से लाभान्वित किया जा सके. उन्होंने आगे कहा कि ये हमारे लिए पिताजी के आदर्शों का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका है.'

अरुण जेटली की पत्नी संगीता ने पिछले साल राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से अपील की थी कि वह परिवार को मिलने वाली पेंशन को सचिवालय के कर्मचारियों के लिए उपयोग में लाएं. नायडू के निर्देश के आधार पर सचिवालय ने 'समूह 'C' कर्मचारियों के लिए ''अरुण जेटली वित्तीय सहायता योजना'' तैयार की.

ये भी पढ़ें:- इकबाल अंसारी का ओली को जवाब, 'हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल का पता नहीं लगेगा'