West Bengal Assembly Election 2021: चुनाव से ठीक 14 दिन पहले बंगाल जाएंगे Rakesh Tikait, महापंचायत को करेंगे संबोधित

कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन को तेज करते हुए किसान अलग-अलग शहरों में महापंचायत आयोजित कर रहे हैं. इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत विधान सभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और वहां एक महापंचायत में शामिल होंगे. 

West Bengal Assembly Election 2021: चुनाव से ठीक 14 दिन पहले बंगाल जाएंगे Rakesh Tikait, महापंचायत को करेंगे संबोधित
राकेश टिकैत (फोटो साभार- PTI).

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान (Farmers Protest) आंदोलन को तेज करने के लिए रणनीति बना रहे हैं. इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने विधान सभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करने की घोषणा की है. टिकैत ने कहा कि वो चुनाव से सिर्फ 14 दिन पहले यानी 13 मार्च को बंगाल जाएंगे और वहां आयोजित एक महापंचायत में शामिल होंगे.

हाल ही में SKM ने की थी घोषणा

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह चुनाव वाले राज्यों के लोगों से किसान विरोधी और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी को सबक सिखाने की अपील करेगी. बताया जा रहा है कि डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव, बलबीर सिंह राजेवाल जैसे अन्य किसान नेता भी 12 मार्च को इस महापंचायत में शामिल होंगे, जबकि टिकैत 13 मार्च को इसे संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें:- पत्नी के अश्लील TikTok Videos को आधार बना पति ने मांगी जमानत, इसलिए गया था जेल

बंगाल में 8 चरणों में होने हैं चुनाव

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा. पहला चरण- 27 मार्च, दूसरा चरण- 1 अप्रैल, तीसरा चरण- 6 अप्रैल, चौथा चरण- 10 अप्रैल, पांचवा चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल और आठवां चरण- 29 अप्रैल को होगा. इस दौरान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी विवेक दुबे और एम. के. दास को ऑब्जर्वर बनाया गया है. पश्चिम बंगाल में 2016 में 77,413 चुनाव केंद्र थे, जबकि इस बार 1,01,916 चुनाव केंद्र होंगे. 2 मई को रिजल्ट आएगा.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.