राकेश टिकैत की जो बाइडेन से अपील, 'भारत में किसान कर रहे आंदोलन, PM मोदी से करें चर्चा'
Advertisement

राकेश टिकैत की जो बाइडेन से अपील, 'भारत में किसान कर रहे आंदोलन, PM मोदी से करें चर्चा'

किसान नेता राकेश टिकैट ने अपने ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से गुहार लगाई है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान वो भारत में प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दे को जरूर उठाएं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) से मुलाकात के बाद अब सबकी निगाहें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच आज होने वाली मुलाकात पर टिकी हैं. आज भारतीय समय के मुताबिक व्हाइट हाउस (White House) में रात 8.30 बजे पीएम मोदी-बाइडेन की द्विपक्षीय मुलाकात होने जा रही है. इस मुलाकात से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ट्वीट कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. उन्होंने जो बाइडेन से अपील की है कि वो पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भारत में जारी किसान आंदोलन का मुद्दा उठाएं. 

  1. किसान नेता राकेश टिकैत ने जो बाइडेन से लगाई गुहार
  2. बोले- पीएम मोदी से मिलते समय हमारी चिंता पर ध्यान दें
  3. आज रात 8.30 बजे पीएम मोदी-बाइडेन की द्विपक्षीय मुलाकात होगी

राकेश टिकैत की बाइडेन से गुहार

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा, 'हम भारतीय किसान मोदी सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. पिछले 11 महीनों में विरोध प्रदर्शन में 700 किसानों की मौत हो चुकी है. हमें बचाने के लिए इन काले कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए. कृपया पीएम मोदी से मिलते समय हमारी चिंता पर ध्यान दें.'

पहली बार आमने-सामने की मुलाकात

बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन पहली बार व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की मेजबानी करने वाले हैं. पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच पिछले 8 महीने के अंदर दो बार वर्चुअल मीटिंग हो चुकी है. लेकिन आज पहली बार बतौर राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी से आमने-सामने की मुलाकात करेंगे.

इन मुद्दों पर हो सकती है बातचीत

व्हाइट हाउस में होने वाली पीएम मोदी-बाइडेन की पहली मुलाकात के दौरान डिफेंस, आपसी रिश्ते, भारतीयों के वीजा मुद्दे और ट्रेड पर चर्चा होने की संभावना है. कूटनीति और रक्षा दोनों के लिहाज से यह सबसे अहम मीटिंग मानी जा रही है. इस दौरान आतंकवाद के साथ अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी बात हो सकती है. प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे पर जाने से पहले विदेश सचिव हर्षवर्धन सिंगला ने इस बारे में जानकारी दी थी. मीटिंग में भारत अफगानिस्तान को लेकर अपनी चिंताओं से भी बाइडेन प्रशासन को अवगत कराएगा. 

LIVE TV

Trending news