राम मंदिर: पूजन संकल्प करा रहे पुरोहित ने PM मोदी से दक्षिणा में क्या मांगा?

पुरोहित ने पीएम से कहा, किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है. 

राम मंदिर: पूजन संकल्प करा रहे पुरोहित ने PM मोदी से दक्षिणा में क्या मांगा?

नई दिल्ली: 5 अगस्‍त का दिन इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' की आधारशिला रखी. देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोगों को जिस शुभ घड़ी का इंतजार था वह मंत्रोच्चार के साथ संपन्न हुआ. आधारशिला रखने के बाद पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित ने पीएम मोदी से दक्षिणा मांगी. 

पुरोहित ने पीएम से कहा, किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है. लेकिन दक्षिणा तो आज इतनी दे दी गई कि आज अरबों आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं. पुरोहित ने पीएम मोदी से कहा, 'कुछ समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर करने का संकल्प तो लिए हुए हैं, 5 अगस्त में कुछ और जुड़ जाएं तो भगवान की कृपा होगी.'

ये भी पढ़ें- PM मोदी की मां ने इस तरह देखा राम मंदिर भूमि पूजन, हाथ जोड़कर बैठी रहीं

कोरोना के चलते भूमि पूजन कार्यक्रम में सीमित लोगों को ही न्योता दिया गया था. पूजन संकल्प के दौरान पीमए मोदी के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहे. जबकि अन्य आमंत्रित लोग राम मंदिर परिसर में रहे. पूरे कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से ख्याल रखा गया. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर भूमि पूजन के बाद PM मोदी 500 साल में भारत के सबसे बड़े नेता बन गए हैं : शिवराज

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब सौ वर्षीय मां हीरा बेन भी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की साक्षी बनीं. उन्होंने पूरे पूजन कार्यक्रम को टीवी पर लाइव देखा. सामने आईं तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी जब मंदिर निर्माण के लिए पूजन कर रहे थे और साष्टांग दंडवत हुए थे, तब उनकी मां हीरा बेन भी टीवी के सामने प्रसन्न मुद्रा में हाथ जोड़े हुए नजर आईं.

ये भी देखें-