राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पंचकूला में किया सरेंडर
Advertisement

राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पंचकूला में किया सरेंडर

हनीप्रीत (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत पहली बार सामने आई है. हनीप्रीत ने आज यानी मंगलवार को पंचकूला पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. गौरतलब है कि राम रहीम को रेप का दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा के मामले में पुलिस को हनीप्रीत की तलाश थी. पंचकूला कमिशनर ने बताया कि हम उन लोगों को ढूंढ निकालने की कोशिश करेंगे जिन्होंने उसके भागने में मदद की थी. उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. हनीप्रीत पर राजद्रोह का केस दर्ज है. पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश के लिए भारत-नेपाल सीमा तक में पोस्टर लगवाए थे. पुलिस को शक था कि हनीप्रीत कहीं नेपाल के रास्ते देश से बाहर ना चली जाए. 

  1. राम रहीम की करीबी हनीप्रीत ने पंचकूला में किया सरेंडर 
  2. पंचकूला हिंसा के बाद से फरार चल रही थी हनीप्रीत
  3. राम रहीम की करीबी हनीप्रीत पर दर्ज है राजद्रोह का केस

पंचकूला के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हमने हनीप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को हनीप्रीत को कोर्ट में पेश किया जाएगा. पंचकूला के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 25 अगस्त को हुई हिंसा के मामले में हनीप्रीत से पूछताछ की जाएगी. उन्होंने कहा कि हनीप्रीत को भगाने में जिन भी लोगों ने मदद की है उनपर भी कार्रवाई होगी. 

इससे पहले एक निजी चैनल से बातचीत में हनीप्रीत ने कहा था कि वह कभी भी नेपाल नहीं गई थीं और देश में ही रह रही थीं. उन्होंने कहा, 'मैं इतनी डरी हुई थी कि अपनी मानसिक स्थिति बयां नहीं कर सकती हूं. मुझे तो किसी तरह की प्रक्रिया भी नहीं पता थी. कुछ लोग कह रहे हैं कि मैं अपने पापा के साथ हेलिकॉप्टर में कैसे गई, तो मैं आपको बता दूं कि यह कोर्ट की इजाजत के बाद हुआ है.'

यह भी पढ़ेंः सामने आई हनीप्रीत की चिट्ठी, लापता होने से पहले बताई बड़ी बात

हनीप्रीत ने सामने आने के बाद खुद को बेकसूर बताया है. हनीप्रीत ने कहा है कि वह अपना पक्ष पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के सामने रखेंगी. राम रहीम की बेहद करीबी रहीं हनीप्रीत ने कहा है वो इस पूरे मामले में कानूनी सलाह लेंगी.  हनीप्रीत ने अपने और राम रहीम के रिश्ते पर भी सफाई दी. हनीप्रीत ने कहा कि उनका और राम रहीम का रिश्ता बेहद पवित्र था. बातचीत में हनीप्रीत ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया. हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है और वह 26 अगस्‍त से फरार है. पुलिस उसकी तलाश में नेपाल, राजस्‍थान और मुबंई सहित कई जगहों पर छापे मार चुकी है. पिछले दिनों उसने दिल्‍ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ेंः हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, देशद्रोह का आरोप

अपने ऊपर दंगा भड़काने के आरोपों पर भी बोलते हुए हनीप्रीत ने कहा, 'आप कोई एक क्लिप ऐसी दिखा दीजिए जिसमें मैं ऐसा कुछ कह रही हूं या कर रही हूं. कुछ लोगों को साजिश के तहत दंगा भड़काने के लिए भेजा गया था.'  इस दौरान जब उनसे डेरे के रहस्यों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'जो लोग डेरे में नर कंकाल होने की बात करते हैं, मैं उनसे पूछती हूं कि क्या नरकंकाल मिले? जिन दो लड़कियों ने आरोप लगाए हैं क्या वे कभी सामने आईं? सिर्फ चिट्ठियों के आधार पर दोषी बना दिया.'

Trending news