सुशांत सिंह केस में चिराग के बाद रामविलास पासवान ने की CBI जांच की मांग

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि केवल केंद्रीय एजेंसी ही मामले में न्याय कर सकती है.

सुशांत सिंह केस में चिराग के बाद रामविलास पासवान ने की CBI जांच की मांग

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि बिहार और मुंबई पुलिस के बीच खींचतान के बीच केवल केंद्रीय एजेंसी ही मामले में न्याय कर सकती है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक प़ासवान ने कहा कि राजपूत की कथित आत्महत्या रहस्य में डूबी हुई है. उन्होंने अभिनेता की मौत के लगभग सात सप्ताह बीत जाने के बावजूद अब तक मामले में प्रगति की कमी पर दुख व्यक्त किया.

‘चितचोर’, ‘काई पो चे’ और ‘केदारनाथ’ जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके अपार्टमेंट में लटका मिला था. पासवान ने उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस ने मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले राजपूत के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज करने वाली बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच खींचतान है.

उन्होंने कहा, ‘‘फिर वे मामले में न्याय कैसे कर सकते हैं? केवल सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसी ही अभिनेता के परिवार के साथ न्याय कर सकती है. इस मामले को बिना किसी देरी के उसे स्थानांतरित किया जाना चाहिए.’’

उन्होंने उल्लेख किया कि वह उनके बेटे एवं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान हैं जिन्होंने इस मुद्दे को उठाया है. पासवान ने कहा कि अब सभी दलों के नेता इस मामले पर बोल रहे हैं और मामले को बिना किसी देरी के सीबीआई को हस्तांतरित करना जरूरी हो गया है.