close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राम विलास वेदांती का आरोप- सुन्नी वक्फ बोर्ड के इशारों पर काम कर रहा है निर्मोही अखाड़ा

वेदांती महाराज ने आरोप लगाया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के इशारे पर निर्मोही अखाड़ा कोर्ट में अपनी दावेदारी पेश कर रहा है.

राम विलास वेदांती का आरोप- सुन्नी वक्फ बोर्ड के इशारों पर काम कर रहा है निर्मोही अखाड़ा

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष राम विलास वेदांती महाराज ने आरोप लगाया है की निर्मोही अखाड़ा सुन्नी वक्फ बोर्ड के हाथों बिक गया है. उन्होंने निर्मोही अखाड़ा केस को लंबा खींचना चाहता है.  

वेदांती महाराज ने आरोप लगाया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के इशारे पर निर्मोही अखाड़ा कोर्ट में अपनी दावेदारी पेश कर रहा है, जबकि सबको पता है कि भगवान राम त्रेता युग में थे और अखाड़ों का जन्म कलयुग में हुआ है. कांकेर में जमीन के मालिकाना हक को लेकर कैसे कोई सवाल उठा सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को पाकिस्तान से फंडिंग होती है. 

रामविलास वेदांती ने कहा कि मलेशिया में भी मंदिर और मस्जिद को लेकर ऐसा ही मामला आया था तब मलेशिया के सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि उनका देश मुस्लिम बहुल है इसलिए मूल की आस्था को आधार बनाकर वहां मस्जिद का निर्माण किया जाएगा जबकि सरकारी पैसे से किसी और स्थान पर मंदिर का निर्माण किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि इसी को आधार बनाकर अयोध्या में राम मंदिर और किसी दूसरी जगह पर मस्जिद का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पीएम मोदी ने जिस तरह से 370 और 35a को खत्म किया है वैसे ही जल्दी राम मंदिर का भी निर्माण करवाएंगे.