Abhishek Banerjee News: 'रेप का बदला रेप', अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को मिली धमकी; एक्शन में आया बाल आयोग
Advertisement
trendingNow12401321

Abhishek Banerjee News: 'रेप का बदला रेप', अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को मिली धमकी; एक्शन में आया बाल आयोग

Abhishek Banerjee Daughter News: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी से पूरा देश रोष में है. इसी बीच टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को रेप की धमकी दिए जाने का मामला तूल पकड़ गया है. 

Abhishek Banerjee News: 'रेप का बदला रेप', अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को मिली धमकी; एक्शन में आया बाल आयोग

Rape Threat to Abhishek Banerjee Daughter: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के रेप-मर्डर मामला अभी तक पूरी तरह सुलझा भी नहीं है. इसी बीच टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को लेकर बड़ा विवाद हो गया है. असल में महिला डॉक्टर के रेप- मर्डर के विरोध में कोलकाता में 9 अगस्त को रैली निकाली गई थी. आरोप है कि इस रैली में किसी व्यक्ति ने कथित रूप से कहा अभिषेक बनर्जी की बेटी से सेक्सुअल असॉल्ट करने वाले 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था. अब इस घटना के वीडियो का पश्चिम बंगाल बाल अधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए पुलिस से 2 दिन में रिपोर्ट मांगी है. 

अभिषेक बनर्जी की बेटी पर अभद्र टिप्पणी

पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की घटना पर एक विरोध रैली के सोशल मीडिया पर एक वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग पैनल ने कहा है कि सभा में एक व्यक्ति को श्री बनर्जी की नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार की धमकी देते हुए और सार्वजनिक रूप से ऐसा करने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा करते हुए सुना गया था.

'समाज में दिया जा रहा खतरनाक संदेश'

आयोग ने कहा, 'जब पूरा राज्य आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के दुखद निधन पर शोक मना रहा है. ऐसे में हिसाब बराबर करने के लिए एक और बलात्कार की मांग करना खुले तौर पर कानून का उल्लंघन है. अगर तुरंत दंडात्मक उपाय नहीं किए गए तो समाज में एक खतरनाक संदेश जा सकता है. केवल नाबालिग लड़कियां नहीं बल्कि सभी नाबालिग लड़कियां खतरे में हैं.'

आयोग ने पुलिस से 2 दिन में मांगी रिपोर्ट

आरोपी की भर्त्सना करते हुए आयोग ने कहा कि 'बदमाश'के इस तरह के गंदे इरादे और नाबालिग लड़की पर सार्वजनिक रूप से की गई अभद्र टिप्पणी बच्ची की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली है. इस बयान से लड़की की सुरक्षा को भी गंभीर खतरा पैदा हुआ है. आयोग ने इस मामले में पुलिस से इस मामले में 2 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है. साथ ही आरोपी पर पॉक्सो एक्ट, किशोर न्याय अधिनियम और बाल अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र कन्वेंशन के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

टीएमसी ने बयान की कड़ी आलोचना

यह मुद्दा सामने आने के बाद अभी तक बैकफुट पर चल रही टीएमसी को भी बोलने का मौका मिल गया है. टीएमसी नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने एक्स पर लिखा, 'आपने पहले भी ऐसा किया है. लेकिन आज आपने हद पार कर दी है. बच्चों को धमकाना बंद करें. अपनी गंदी चालों से हमसे राजनीतिक रूप से लड़ें. हमारे राष्ट्रीय महासचिव की बेटी को गटर लेवल की धमकियों की निंदा करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं. ये सब बंद होना चाहिए.'

क्या है पूरा मामला?

बताते चलें कि कोलकाता के आरजी कर सरकारी अस्पताल में 8 अगस्त को जूनियर डॉक्टर की रेप के बाद बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कोलकाता पुलिस ने सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को मुख्य आरोपी बताते हुए गिरफ्तार किया था. बाद में जब कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई. वह इस मामले में अन्य आरोपियों का पता लगाने के लिए अलग- अलग तरीके से जांच आगे बढ़ा रही है. इस मामले को लेकर बीजेपी लगातार टीएमसी पर हमलावर है और वह सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रही है. वहीं टीएमसी इसे बीजेपी और सीपीएम की साजिश बताते हुए राज्य में अशांति फैलाने का आरोप लगा रही है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news