Zee Rozgar Samachar

Mumbai Attack की बरसी पर Ratan Tata ने शेयर की ताज होटल की पेंटिंग, लिखी भावुक पोस्ट

मुंबई हमलों (Mumbai Attack) की बरसी पर टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने ताज होटल (Taj Hotel) की एक फोटो शेयर की है और साथ में एक भावुक पोस्ट लिखी है.

Mumbai Attack की बरसी पर Ratan Tata ने शेयर की ताज होटल की पेंटिंग, लिखी भावुक पोस्ट
रतन टाटा ने मुंबई हमले की बरसी पर भावुक पोस्ट किया.

मुंबई: पाकिस्तान (Pakistan) से आए आतंकियों ने 12 साल पहले आज ही के दिन मुंबई (Mumbai) को दहला दिया था. 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले (26/11 Mumbai Attack) में आतंकियों ने ताज होटल समेत कई जगहों को निशाना बनाया था. मुंबई हमलों की बरसी पर टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने ताज होटल की एक पेंटिंग शेयर की है और साथ में उन्होंने एक भावुक पोस्ट भी लिखी है.

रतन टाटा का भावुक पोस्ट
रतन टाटा (Ratan Tata) ने ताज होटल की एक पेंटिंग शेयर की है, जिस पर लिखा है 'हमें याद है' (We remember). इसके साथ उन्होंने पोस्ट में लिखा, '"आज से 12 साल पहले जो विनाश हुआ, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा, लेकिन जो ज्‍यादा यादगार है, वो ये कि उस दिन आतंकवाद और विनाश को खत्‍म करने के लिए जिस तरह मुंबई के लोग सभी मतभेदों को भुलाकर एक साथ आए.'

LIVE TV

ये भी पढ़ें- Mumbai Attack: NSG के कमांडो ने ऐसे किया था आतंकियों को ढेर

रतन टाटा ने की एकता की सराहना
उन्होंने आगे लिखा, 'हमने जिनको खोया, जिन्‍होंने दुश्‍मन पर जीत पाने के लिए कुर्बानियां दीं, आज हम जरूर उनका शोक मना सकते हैं. लेकिन हमें उस एकता, दयालुता के उन कृत्‍यों और संवदेनशीलता की भी सराहना करनी होगी जो हमें बरकरार रखनी चाहिए और उम्‍मीद है कि आने वालों में यह और बढ़ेगी ही.'

मारे गए थे करीब 160 लोग
10 आतंकियों ने दक्षिण मुंबई के प्रमुख स्थानों छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन, नरीमन हाउस कॉम्प्लेक्स, लियोपोल्ड कैफे, ताज होटल और टॉवर, ओबेरॉय-ट्राइडेंट होटल और कामा अस्पताल को निशाना बनाया. इस आतंकी हमले में करीब 160 लोगों की जान गई थी, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 60 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षा बलों 9 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि जबकि एक आतंकी अजमल आमिर कसाब जिंदा पकड़ा गया था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.