Ratan Tata: जिन्होंने सिखाया कैसे उसूलों के साथ कारोबार किया जाता है... अखिलेश यादव ने बताई रतन टाटा की अनसुनी कहानी
Advertisement
trendingNow12467222

Ratan Tata: जिन्होंने सिखाया कैसे उसूलों के साथ कारोबार किया जाता है... अखिलेश यादव ने बताई रतन टाटा की अनसुनी कहानी

Akhilesh Yadav On Ratan Tata: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मशहूर उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने और मुलायम सिंह यादव और टाटा को यूपी में लाने की बहुत कोशिश की थी. 

Ratan Tata: जिन्होंने सिखाया कैसे उसूलों के साथ कारोबार किया जाता है... अखिलेश यादव ने बताई रतन टाटा की अनसुनी कहानी

Ratan Tata News: देश और दुनिया के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में बुधवार को मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. टाटा समूह के मानद चेयरमैन अरबपति रतन टाटा के दुनिया को अलविदा कहने के बाद देशभर में शोक की लहर फैल गई. इसके साथ ही तमाम लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनसे जुड़े अपने अनुभव और किस्से जाहिर कर रहे हैं. इसी सिलसिले में समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी और उनकी अनसुनी कहानी बताई.

साल 2015 में लखनऊ में एक मंच पर मौजूद थे रतन टाटा और अखिलेश

आज से लगभग नौ साल पहले टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा एक कार्यक्रम के शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आए थे. साल 2015 में माऊंट एवरेस्ट विजय करने वाली विश्व की एकमात्र निशक्त पर्वतारोही पदमश्री अरुणिमा सिन्हा की विकलांग खेल अकादमी और प्रोस्थेटिक लिम्ब रिसर्च सेंटर के शिलान्यास कार्यक्रम में मंच पर दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के साथ तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे. अखिलेश यादव ने तब मंच पर रतन टाटा के सामने ही टाटा कंपनी से जुड़ा एक अनुभव लोगों को सुनाया था.

मुलायम सिंह यादव और मैंने टाटा को यूपी में लाने की कई बार कोशिश की

अखिलेश यादव ने उस मंच से अपने संबोधन के दौरान पहले रतन टाटा की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा था कि देश और दुनिया के जो उद्योगपित भारत को समझना चाहते हैं, वे सबसे पहले रतन टाटा से जाकर मिलते हैं. अखिलेश ने आगे बताया था कि मैंने और मुलायम सिंह यादव ने टाटा के उद्योग को उत्तर प्रदेश में लाने की कई बार कोशिश की. अखिलेश ने कहा था, 'मैं अमेरिका दौरे में उनके एक होटल में भी रुका था और उनसे मिला भी. वह वादा तो करते थे, लेकिन इसके पहले तक कई कारणों से यह संभव नहीं हो पाया था.'

ये भी पढ़ें - Ratan Tata News: 'आकाश में दफनाया जाएगा'...कैसे होगा रतन टाटा का अंतिम संस्‍कार?

महान रतन टाटा का जाना इतिहास के एक पन्ने का पलट जाना है- अखिलेश

उस कार्यक्रम में रतन टाटा ने भी मंच से बोलते हुए उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ की थी. उन्होंने प्रदेश के विकास का जिक्र करते हुए फैंटास्टिक बताया था. रतन टाटा ने तब खुद को यूपी के विकास कार्यों से खुद को प्रभावित बताया था. अखिलेश यादव ने उस वाकए को याद करते हुए रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रतन टाटा को गुलदस्ता देते हुए तस्वीर को शेयर कर लिखा, 'जिन्होंने सिखाया कैसे उसूलों के साथ कारोबार किया जाता है, अपने लाभ को कल्याण के लिए लगाया जाता है, ऐसे महान रतन टाटा जी का जाना इतिहास के एक पन्ने का पलट जाना है. भावभीनी श्रद्धांजलि!'

टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन से देश और दुनिया में शोक

कई दिनों से बीमार और दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने दो दिन पहले ही खुद को ठीक बताया था. बेहद दरियादिल उद्योगपति रतन टाटा का निधन भारत और विश्व के उद्योग जगत के लिए बहुत बड़ी और कभी नहीं भरने वाली क्षति है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश और दुनिया के सभी क्षेत्रों के तमाम दिग्गजों ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है.

ये भी पढ़ें - जब मुंबई हमले के बीच ताज होटल पहुंच गए थे रतन टाटा, इसके बाद जो किया वो मिसाल बन गया

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news