RCP Singh: बीजेपी में शामिल हुए आरसीपी सिंह, कहा- नीतीश बस बड़ी-बड़ी बातें करते हैं
Advertisement
trendingNow11690387

RCP Singh: बीजेपी में शामिल हुए आरसीपी सिंह, कहा- नीतीश बस बड़ी-बड़ी बातें करते हैं

RCP Singh Profile: आरसीपी सिंह बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले हैं. वह यूपी कैडर के आईएएस थे. जब वह केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के निजी सचिव थे, तब वह नीतीश कुमार के संपर्क में आए. नीतीश भी नालंदा के रहने वाले हैं और कुर्मी जाति से हैं, कहा जाता है कि इसलिए दोनों की दोस्ती गहरी हो गई.

RCP Singh: बीजेपी में शामिल हुए आरसीपी सिंह, कहा- नीतीश बस बड़ी-बड़ी बातें करते हैं

RCP Singh joins BJP, calls Nitish 'Palti Maar': पूर्व केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आपको बताते चलें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी रहे आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने पिछले साल जेडीयू (JDU) से इस्तीफा दे दिया था. वो तभी से नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार हमलावर थे. बीजेपी में शामिल होते ही उन्होंने नीतीश कुमार को 'पलटी मार' बताते हुए बड़ा हमला बोला है.

नीतीश कुमार 'पलटीमार' : RCP

आरसीपी सिंह ने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा, 'जेडीयू में सब नीतीश कुमार को पीएम कहते हैं. वो खुद भी खुद को पीएम ही मानते हैं, लेकिन मैं तो कहता हूं कि वे पीएम हैं, पीएम थे और पीएम ही रहेंगे. इसके बाद आरसीपी ने पीएम का अर्थ भी समझाते हुए कहा- पीएम मतलब पलटीमार. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, उनकी पहचान ही ऐसी बनी है. कितनी बार उन्होंने कितनों के साथ विश्वासघात किया है.'

'C से मोहब्बत'

आरसीपी सिंह यहीं पर नहीं रुके उन्होंने कहा, 'पहले नीतीश कहते थे कि क्राइम और करप्शन से नफरत है, लेकिन सी से शुरू होने वाले तीसरे शब्द से उन्हें बहुत मोहब्बत है. सी यानी चेयर. उन्होंने कहा कि आजकल वे कुर्सी के लिए ही गेम कर रहे हैं. आज तो बिहार में साल 2005 से भी ज्यादा खराब हालत है. आप किसी एक सीएम का नाम बता दीजिए, जो तीन दिन में 3 प्रदेश घुमा हो. एक दिन ओडिशा, दूसरे दिन झारखंड तो तीसरे दिन महाराष्ट्र. और इसका मतलब है कुर्सी के प्रति उनका मोह बढ़ गया है. 

काम नहीं हो रहा तो भारत कैसे बना 5वीं अर्थव्यवस्था?

नीतीश कुमार बोलते हैं कि देश में कोई काम नहीं हो रहा है. अगर देश में काम नहीं हो रहा है कि तो भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था कैसे बन गया. आज वे मुंबई में बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, लेकिन सोचने वाली बात यह है कि देश कहां से कहां पहुंच गया पर बिहार आज भी वहीं का वहीं है. 

कभी नीतीश कुमार के राइट हैंड रहे आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर सत्ता का लोभी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार (Bihar) 1995 से भी बुरे दौर में पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, उनके पास बिहार के लिए कोई विजन नहीं बचा है. 

किसे फायदा और किसे नुकसान?

आरसीपी सिंह को अपने खेमे में लेकर बीजेपी ने बिहार में नीतीश के वोटबैंक में बड़ी सेंधमारी की तैयारी की है. आरसीपी कुर्मी जाति से आते हैं जिसे जेडीयू का कोर वोट बैंक माना जाता है. ऐसे में माना जा रहा है कि उनके बीजेपी में आने से नीतीश कुमार और जेडीयू को अगले चुनावों में नुकसान हो सकता है.

Trending news